Xiaomi SU7 EV Launch Date : इस दिन लॉन्च होगी शाओमी की इलेक्ट्रिक कार SU7, कीमत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान | Xiaomi SU7 EV Full Specification

Xiaomi SU7 EV Launch Date : इस दिन लॉन्च होगी शाओमी की इलेक्ट्रिक कार SU7, कीमत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Xiaomi SU7 EV Launch Date : शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 गुरुवार 28 मार्च को लॉन्च होने वाली है। इस EV पर लंबे समय से काम चल रहा था।

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2024 / 11:58 AM IST, Published Date : March 27, 2024/11:58 am IST

नई दिल्ली : Xiaomi SU7 EV Launch Date : मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी अब इलेक्ट्रिक कार बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 गुरुवार 28 मार्च को लॉन्च होने वाली है। इस EV पर लंबे समय से काम चल रहा था। शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। लॉन्च से पहले शाओमी के सीईओ लेई जून ने कार की कीमत का खुलासा किया है और यह भी कहा है कि यह टेस्ला एलन मस्क की ईवी से भी तेज होगी।

इतनी होगी Xiaomi SU7 EV की कीमत

Xiaomi SU7 EV Launch Date :  शाओमी के सीईओ लेई जून के मुताबिक उनकी कंपनी एक स्टाइलिश और आसानी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार बनाना चाहती है। इसकी जानकारी उन्होंने चीन के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वीबो पर एक पोस्ट के जरिए दिया। इसकी कीमत युआन (CNY) 5,00,000 (लगभग 57,93,507 रुपये) से कम होगी। Xiaomi गुरुवार को इसकी प्राइस रेंज की घोषणा करेगी। इसके साथ ही ऑर्डर लेना भी शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Asia Cup Schedule : IPL के खुमार के बीच एशिया कप का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन आपस में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान 

Xiaomi SU7 EV की खासियत

Xiaomi SU7 EV Launch Date :  शाओमी के सीईओ लेई जून द्वारा दावा किया जा रहा है कि इसकी एक्सेलेरेशन टेस्ला और पोर्शे की ईवी से बेहतर होगी। इस कार को शाओमी स्टोर्स पर देखा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ने चीन के ऐप स्टोर्स पर अपना शाओमी कार ऐप भी अपलोड किया है। इससे पहले, लेई ने कहा था कि शाओमी कारों की स्वायत्त ड्राइविंग क्षमता उद्योग में अग्रणी होगी। इन कारों का निर्माण चीन सरकार के स्वामित्व वाले BAIC ग्रुप की बीजिंग फैक्ट्री में किया जाएगा। बता दें कि इस फैक्ट्री की सालाना क्षमता करीब दो लाख गाड़ियों की है।

यह भी पढ़ें : KVS Admission 2024: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए इस तारीख से भरें जाएंगे फॉर्म, यहां देखें पूरी जानकारी 

दो वर्जन में लॉन्च होगी Xiaomi SU7 EV

Xiaomi SU7 EV Launch Date :  इस इलेक्ट्रिक कार SU7 को दो वर्जन में लॉन्च किया जाएगा। इनमें से एक की ड्राइविंग रेंज सिंगल चार्ज में करीब 668 किलोमीटर और दूसरे की करीब 800 किलोमीटर होगी। वहीं इसकी तुलना में टेस्ला के मॉडल एस की रेंज लगभग 650 किलोमीटर है। शाओमी ने ऑटोमोबाइल डिवीजन में लगभग 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers