Kurhani By-Election Result 2022 : BJP's Kedar Prasad Gupta wins

Kurhani By-Election Result 2022 : ‘कमल’ की महक से रास्ता भटका ‘तीर’, सीएम नीतीश को जनता ने दिया करारा जबाव, भाजपा के रंग में डूबा कुढ़नी

Kurhani By-Election Result 2022 : केदार प्रसाद गुप्ता ने जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को 3632 वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया है।

Edited By: , December 9, 2022 / 03:44 PM IST

Kurhani By-Election Result 2022 :  नई दिल्ली। चुनाव के परिणाम आप सभी के सामने आ चुके है। स्थिति साफा हो चुकी है। गुजरात में फिर मोदी-शाह की जोडी ने धमाल मचा दिया है। पूरा गुजरात बीजेपीमय हो गया है। एक ऐतिहासिक जीत के साथ 80 फीसदी वोट भाजपा के पक्ष में गए है। मतगणना होते ही एक घंटे में स्थिति साफ हो चुकी थी कि गुजरात में एक बार फिर भाजपा का राज होने वाला है। तो वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है तो आज स्पष्ट हो जाएगा कि अब सीएम कौन बनेगा।

read more : बुजुर्ग महिला की गला रेत कर हत्या, घर में इस हालत में मिला शव, मौके पर पहुंची पुलिस 

Kurhani By-Election Result 2022 :  वहीं कुछ प्रदेशों में उपचुनाव हुए। उप्र में मुलायम सिंह यादव सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए बहू डिंपल यादव सपा की ओर से मैदान में उतरी थी। जिनकी भारी मतों से जीत मिलीं। तो वहीं बिहार की बात करें तो बिहार कुढनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में नीतीश की नैया डूब गई। जेडीयू उम्मीदवार की करारी हार हुई तो वहीं बिहार में नीतीश के भाजपा से गठबंधन तोडने के बाद जोर का झटका लगा है। कुढनी सीट पर बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। इस सीट से साबित हो चुका है कि अब बिहार की जनता आने वाले चुनाव में नीतीश कुमार को अच्छा जबाव देने के लिए तैयार बैठी है।

read more : Anjali Arora New Video Viral :अंजली अरोरा ​​का ये न्यू वीडियो मचा रहा तहलका, ब्यॉयफ्रेंड के साथ खुलेआम ऐसा करते आयी नजर 

Kurhani By-Election Result 2022 :  कुढ़नी उपचुनाव के कांटे के मुक़ाबले में बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता कुढ़नी के बादशाह बने हैं। केदार प्रसाद गुप्ता ने जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को 3632 वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया है। बीजेपी को 76648 वोट मिले हैं, वहीं जेडीयू को 73016 मत प्राप्त हुये हैं। बीजेपी के लिए यह बड़ी जीत मानी जा रही है। दरअसल इस चुनाव में बीजेपी का मुकाबला सीधे तौर पर 7 पार्टियों से था, ऐसे में कांटे की इस टक्कर में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

read more : पढ़ने की कोई उम्र नहीं! भारतीय बुजुर्ग महिला ने 87 साल की उम्र में किया अपना मास्टर पूरा, कनाडा में हुआ सम्मान, देखें वीडियो 

दरअसल लोकसभा चुनाव के पहले कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को बिहार की राजनीति में सेमीफाइनल माना जा रहा था। ऐसे में इस चुनाव के परिणाम का इंतजार बिहार के राजनेताओं के साथ-साथ पूरी जनता को था। गौरतलब है कि आरजेडी विधायक अनिल सहनी को अदालत से सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के कारण कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव कराया गया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें