Bihar govt DA Hike of govt employees by 15 percent

इसे कहते हैं नए साल का बड़ा तोहफा! सरकार ने DA में की 15 फीसदी का इजाफा, कैबिनेट बैठक में लिया बड़ा फैसला

इसे कहते हैं नए साल का बड़ा तोहफा! सरकार ने DA में की 15 फीसदी का इजाफा! Bihar govt DA Hike of govt employees by 15 percent

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 15, 2022/8:35 pm IST

पटना। Bihar govt DA Hike of govt employees बिहार के सरकारी कर्मचा​रियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, बिहार सरकार ने पांचवें और छठे वेतन आयोग काम कर रहे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की है। जानकारी के अनुसार सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता में 15 ​फीसदी का इजाफा किया है।

Read More:  Sarkari naukari: 10वीं पास युवाओं के लिए ITBP में निकली है बंपर वैकेंसी, मिल रही है 69100 सैलरी, तुरंत करें अप्लाई 

Bihar govt DA Hike of govt employees मिली जानकारी के अनुसार, आज बिहार सरकार नीतिश कुमार के अध्यक्षता में आज राज्य की कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में अहम फैसला लिया गया। वहीं सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की नई दरों पर भी मुहर लगी। महंगाई भत्ते की नई दरें 1 जुलाई 2022 के वेतन से ही प्रभावी हो गई हैं। कर्मचारियों को पिछले महीने का बकाया एरियर दिया जाएगा।

Read More: ग्राम प्रधान के पति पर ऐसे चढ़ा इश्क का बुखार… कर डाली सारी हदें पार 

बैठक में कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में 15 फीसदी का इजाफा किया है। जिसके बाद कर्मचारियों के महंगाई भत्ता 381 फीसदी से बढ़ाकर 396 फीसदी किया गया। इसके साथ ही छठे केंद्रीय वेतनमान पर काम कर रहे राज्य कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में भी 9 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

Read More:  यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब ग्वालियर से मुंबई की दूरी कुछ घंटों में होगी पूरी 

वहीं इस बैठक में आज कुल 13 एजेंडों पर फैसला लिया गया है। सरकार ने शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए बिहार राज्य आकस्मिकता निधि से 25 करोड़ रुपये की राशि जारी करने की मंजूरी दी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक