No CAA in Bihar: 'बिहार में नहीं लागू होगा CAA', JDU नेता के बयान से मचा हड़कंप | CAA will not be implemented in Bihar

No CAA in Bihar: ‘बिहार में नहीं लागू होगा CAA’, JDU नेता के बयान से मचा हड़कंप

No CAA in Bihar : JDU नेता खालिद अनवर ने CAA को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि बिहार में CAA लागू नहीं होगा।

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2024 / 10:07 AM IST, Published Date : March 18, 2024/10:07 am IST

पटना : No CAA in Bihar : नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर JDU नेता ने एक बड़ा बयान दिया है। JDU नेता के इस बयान के बाद से ही बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है और हर तरफ चर्चा शुरू हो गई है। JDU नेता खालिद अनवर ने CAA को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि, यह कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ित धार्मिक अल्पसंख्यकों के सदस्यों को स्थायी निवास की गारंटी देता है लेकिन यह बिहार में लागू नहीं होगा। रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए अनवर ने दावा किया कि जेडीयू प्रमुख और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में CAA लागू करने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें :Indore News: कुत्तों का आतंक जारी, बीते दो माह में डॉग बाइट के 9000 मामले आए सामने

बिहार में CAA नहीं होगा लागू

No CAA in Bihar : अनवर ने रविवार को मोतिहारी में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा “CAA को बिहार में लागू नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि राज्य के सभी 13 करोड़ निवासी बिहारी हैं और CAA, NRC या NPR की कोई जरूरत नहीं है। जब तक नीतीश कुमार सत्ता में रहेंगे, किसी को भी CAA के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।”

यह भी पढ़ें : Woman Beating Viral Video : विधवा महिला को दबंगों ने अर्धनग्न करके पीटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

नहीं छीनी जाएगी किसी की नागरिकता

No CAA in Bihar : पिछले हफ्ते CAA के कार्यान्वयन के लिए नियमों की अधिसूचना पर विपक्ष के हंगामे के बीच, जद (यू) नेता ने नागरिकता के नुकसान की आशंकाओं को दूर करने की कोशिश करते हुए कहा कि कानून का उद्देश्य केवल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के धार्मिक अल्पसंख्यकों को स्थायी निवास देना है, जो शरणार्थी के रूप में देश में रह रहे हैं। इससे किसी की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp