Former Bihar deputy CM Sushil Modi passes away

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का निधन, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत तमाम नेताओं ने जताया दुख

Former Bihar deputy CM Sushil Modi passes away: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पिछले 7 महीने से कैंसर से जूझ रहे थे। इस खबर पर देश के सभी बड़े नेता अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2024 / 11:30 PM IST, Published Date : May 13, 2024/11:30 pm IST

Former Bihar deputy Sushil Modi passes away: पटना। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन हो गया। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पिछले 7 महीने से कैंसर से जूझ रहे थे। इस खबर पर देश के सभी बड़े नेता अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने X पर लिखा, “हमारे वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जी के निधन की सूचना से आहत हूँ। आज बिहार ने राजनीति के एक महान पुरोधा को हमेशा के लिए खो दिया। ABVP से भाजपा तक सुशील जी ने संगठन व सरकार में कई महत्त्वपूर्ण पदों को सुशोभित किया। उनकी राजनीति गरीबों व पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित रही।”

भाजपा के राष्ट्रीय जे. पी. नड्डा ने X पर लिखा, “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। विद्यार्थी परिषद से लेकर अभी तक हमने साथ में संगठन के लिए लंबे समय तक काम किया। सुशील मोदी जी का पूरा जीवन बिहार के लिये समर्पित रहा।”

Former Bihar deputy Sushil Modi passes away: बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने X पर लिखा, “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे । पूरे भाजपा संगठन परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे असंख्य कार्यकताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है । अपने संगठन कौशल,प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर अपनी गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को इस शोक की घड़ी में सम्बल प्रदान करें।”

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने X पर लिखा, “बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि। यह बिहार भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है।”

Former Bihar deputy CM Sushil Modi passes away

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने X पर लिखा, “बिहार और भाजपा के कद्दावर नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री और मेरे स्नेहिल बड़े भाई सुशील मोदी का निधन बहुत ही दु:खद है। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने और भाजपा के विस्तार में उनकी बहुत बड़ी भूमिका थी। उनका असमय निधन से मैं बहुत मर्माहत हूं। यह उनके जाने का समय नहीं था। मेरी बहुत विनम्र श्रद्धांजलि!”

वहीं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया है कि ‘बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता, श्री सुशील कुमार मोदी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता-जनार्दन की सेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित था। उन्होंने बिहार में पार्टी को मज़बूत और लोकप्रिय बनाने के लिए काफ़ी परिश्रम किया। बिहार के विकास के लिए किए गए उनके कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे। ईश्वर उनके शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे। ओम शान्ति! ‘

read more; उच्च न्यायालय ने मोदी के खिलाफ कार्रवाई के लिए ईसीआई को निर्देश देने संबंधी याचिका खारिज की

read mroe:  दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए पुजारी, पत्रकार, दुकानदार, श्रमिक चुनावी मैदान में

 
Flowers