heavy rain in bihar

इस प्रदेश में लगातार हो रही बारिश, कई जिलों में बने बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

heavy rain in bihar: बिहार में लगातार भारी बारिश और जलजमाव के कारण शुक्रवार को कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए।

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2023 / 01:42 PM IST, Published Date : June 30, 2023/1:19 pm IST

heavy rain in bihar : पटना। बिहार में लगातार भारी बारिश और जलजमाव के कारण शुक्रवार को कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, जमुई, कटिहार और बांका जिलों में कई जगहों पर जलजमाव हो गया।

read more : लोगों के पैसे और समय की बचत कर रही भूपेश सरकार, ‘तुंहर सरकार तुंहर द्वार’ के जरिए काम हो रहा और आसान 

heavy rain in bihar : मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त पिछले 24 घंटों में राजधानी पटना में 53.45 मिमी बारिश हुई, जबकि रानीगंज में 90.8 मिमी, पूर्णिया में 77.5 मिमी, मधेपुरा में 75 मिमी, सहरसा में 68.8 मिमी, जमुई में 67.3 मिमी, पूर्णिया में 67 मिमी, कटिहार में 64.5 मिमी और बांका में 56 मिमी बारिश दर्ज की गई।

read more : भारत की पहली एक्ट्रेस जिसके वियतनाम में मिला था ये अवार्ड, ‘बालिका वधू’ सीरियल से मिली थी पहचान, जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी खास बातें 

heavy rain in bihar : मौसम कार्यालय ने अरवल, भोजपुर, बक्सर, गया, जमुई, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पटना, रोहतास, सारण और वैशाली जैसे जिलों में हल्की से तेज हवाएं चलने तथा गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इस बीच पटना नगर निगम (पीएमसी) ने दावा किया कि पिछले दो दिनों में भारी बारिश के बावजूद कम समय में बारिश का पानी निकाल दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के अन्य निचले इलाकों से पानी निकालने के प्रयास जारी हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें