jdu-announces-two-of-its-candidates-for-bihar-legislative-council-elections

जदयू ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा की, जानें किसे मिला टिकट

bihar legislative council elections 2022: JDU ने विधान परिषद की सात सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव को लेकर अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा की।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:19 AM IST, Published Date : June 8, 2022/12:28 am IST

bihar legislative council elections 2022: पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाटिड) ने राज्य विधान परिषद की सात सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव  को लेकर मंगलवार को अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद और राष्ट्रीय सचिव रवींद्र कुमार सिंह को उक्त चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।

Read More : राजधानी में नाबालिग को नग्न पीटने के मामले में होटल मालिक गिरफ्तार, ST-SC एक्ट समेत कई धाराओं में FIR दर्ज

अहमद और सिंह की उम्मीदवारी का उद्देश्य स्पष्ट रूप से यह संदेश देना है कि जदयू उन कार्यकर्ताओं को मान्यता देती है जिन्होंने ‘लो प्रोफाइल’ रहते हुए समर्पण के साथ पार्टी की सेवा की है। हाल में पार्टी ने अपने राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी अनिल हेगड़े और झारखंड इकाई के अध्यक्ष खीरू महतो को राज्यसभा भेजकर आश्चर्य में डाल दिया था। हालांकि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को संसद में एक और कार्यकाल से वंचित कर दिया गया था जो उनकी केंद्रीय मंत्रिपरिषद में उनके बने रहने को खतरे में डाल सकता है।

Read More : आज 19,847 मेधावियों की मिलेगा लैपटॉप, शिक्षा संवाद एवं लैपटॉप वितरण में शामिल होंगे CM जयराम

जदयू की सहयोगी भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि भाजपा राज्य विधानसभा में अपनी बेहतर संख्या को देखते हुए तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी है। हालांकि जदयू की दो उम्मीदवारों की घोषणा से संकेत मिलता है कि भाजपा अंततः अपने सहयोगी पार्टी जदयू द्वारा सुझाए गए ‘‘50-50 फॉर्मूले’’ पर सहमत हो गई है। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने तीन उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है और उन्होंने एक दिन पहले अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए थे। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि नौ जून है।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)