Lalu Yadav's 'objectionable' remarks on Congress leader

कांग्रेस नेता पर लालू यादव की ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी, मचा सियासी बवाल

अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सोमवार को कड़ी आलोचना की और कहा कि इससे पूरे दलित समुदाय के आत्मसम्मान को चोट पहुंची है।

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:35 PM IST, Published Date : October 26, 2021/12:36 am IST

पटना,  (भाषा) कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री मीरा कुमार ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ कथित ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी करने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सोमवार को कड़ी आलोचना की और कहा कि इससे पूरे दलित समुदाय के आत्मसम्मान को चोट पहुंची है।

यह भी पढ़ें: उपचुनाव के मैदान में भाजपा ने उतारी दिग्गजों की फौज, उमा भारती, सिंधिया और नरेन्द्र सिंह तोमर ने किया प्रचार

यादव ने गत रविवार को दास का मजाक उड़ाने संबंधी बयान दिया था। दास दलित नेता हैं और कांग्रेस के बिहार प्रभारी हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा राज्य में दो सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस से सलाह मशविरा किए बिना उम्मीदवार उतारने के बाद से दास राजद अध्यक्ष लालू को निशाना बनाते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दो दिवसीय दौरे पर बिलासपुर आएंगे RSS चीफ मोहन भागवत, मिशन 2023 की तैयारी में जुटी भाजपा

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने पटना हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, “एक सम्मानित नेता ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिससे बिहार और देश के दलित समुदाय के आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है। यह (भाषा) एससी/एसटी कानून के तहत अपराध है।”

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की मांग को लेकर मोर्चा तेज करने की तैयारी में भाजपा, हर जिले के कलेक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विरुद्ध यादव के बयान से राजद की मानसिकता का पता चलता है।

यह भी पढ़ें: खाद को लेकर अन्नदाता हुए हलाकान, किसानों और कृषि विस्तार अधिकारी के बीच हुई हाथापाई

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)