RJD MLA Bharat Bind Join NDA

RJD MLA Bharat Bind Join NDA : टूट रही आरजेडी! एक और विधायक ने छोड़ा लालू यादव का साथ, 15 दिन के अंदर बिहार में ‘इंडिया’ गठबंधन को पांचवा झटका..

RJD MLA Bharat Bind Join NDA: राष्ट्रीय जनता दल के भभुआ विधायक भरत बिंद सदन में पहुंचे और सत्ता पक्ष की बेंच में जाकर बैठ गए।

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 03:33 PM IST, Published Date : March 1, 2024/3:28 pm IST

RJD MLA Bharat Bind Join NDA : पटना। लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में भी उलटफेर देखने को मिल रहा है। पहले तो सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव का साथ छोड़ा और अब उनके विधायक भी आरजेडी का साथ छोड़ते नजर आ रहे हैं। नीतीश के एनडीए में आने के बाद दलबदल की राजनीति बिहार में साफतौर से देखी जा रही है। अब इस बार आरजेडी के भभुआ विधायक भरत बिंद ने पार्टी छोड़ दिया है। भरत बिंद ने सत्ता पक्ष का दामन थाम लिया है। बता दें कि 15 दिनों में ये पांचवे विधायक ने आरजेडी का साथ छोड़ा है।

read more : Lok Sabha Chunav 2024 : शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर देगा ये भोजपुरिया स्टार! तमिलनाडु में अन्नामलाई दिला सकते हैं बीजेपी को संजीवनी, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव.. 

बता दें कि बिहार में आरजेडी ही नहीं पिछले 15 दिनों में कांग्रेस को भी तगड़ा झटका लगा है। इससे पहले चार और विधायक जो राजद से संबंद्ध थे, उन्होंने सत्ता पक्ष का दामन थाम लिया था। वहीं कांग्रेस के भी दो विधायक पाला बदलते हुए एनडीए में शामिल हो गए थे।

सदन में जाते ही सत्ता पक्ष में बैठ गए आरजेडी विधायक

शुक्रवार को विधानसभा में विधायी कार्य का अंतिम दिन है। दोपहर के बाद विधानसभा के अंदर सदन में गैर सरकारी लिए जा रहे थे। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के भभुआ विधायक भरत बिंद सदन में पहुंचे और सत्ता पक्ष की बेंच में जाकर बैठ गए। सदन में मौजूद सदस्य कुछ समझते इसके पहले ही पास में बैठे विधायक नितिन नवीन ने इशारा कर यह बताने का प्रयास किया कि राजद के और एक विधायक में एनडीए का दामन थाम लिया है। राजद में यह पांचवी टूट है।

अब तक ये विधायक थाम चुके है सत्ता पक्ष का दामन

प्रहलाद यादव
चेतन आनंद
नीलम देवी
सिद्धार्थ सौरभ
मुरारी गौतम

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp