हैरानी है, सरकार में किसी ने ओडिशा रेल हादसे की जिम्मेदारी नहीं ली : तेजस्वी |

हैरानी है, सरकार में किसी ने ओडिशा रेल हादसे की जिम्मेदारी नहीं ली : तेजस्वी

हैरानी है, सरकार में किसी ने ओडिशा रेल हादसे की जिम्मेदारी नहीं ली : तेजस्वी

:   Modified Date:  June 4, 2023 / 08:53 PM IST, Published Date : June 4, 2023/8:53 pm IST

पटना, चार जून (भाषा) बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को आरोप लगाया कि ओडिशा की ट्रेन दुर्घटना घोर लापरवाही के कारण हुई और यह आश्चर्यजनक है कि इतने बड़े हादसे के बावजूद सरकार में किसी ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि यह दुर्घटना पूरी तरह से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विफलता है।

यादव ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि दुर्घटना रेलवे की लापरवाही के कारण हुई है। उन्हें यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई चिंता नहीं है। यह काफी आश्चर्यजनक बात है कि इतनी बड़ी दुर्घटना के बाद भी सरकार में किसी ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली ।’

उन्होंने कहा, ‘‘इस हादसे की गहन जांच के आदेश दिए जाने चाहिए और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दुखद घटना के बाद, प्रधानमंत्री मोदी को संवाददाता सम्मेलन करके स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए था। यह घटना पूरी तरह से भारत सरकार, रेल मंत्री और प्रधानमंत्री की विफलता है।’’

यादव ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के आरोपों की कोई जांच नहीं की और उन्हें नहीं मालूम कि ट्रेन दुर्घटना के संबंध में सरकार क्या करेगी।

इस बीच, रविवार को बिहार के 40 लोगों को बस से बालासोर से भागलपुर वापस लाया गया।

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अररिया, भागलपुर, किशनगंज, दरभंगा, सीतामढ़ी और समस्तीपुर में उनके घर भेज दिया गया है।

ओडिशा रेल हादसे में राज्य के आठ लोगों की मौत हुई है। बिहार सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मृतकों में मधुबनी के सुंदर सदा, दिलीप सदा, राजेश कुमार यादव और जितेंद्र महतो, पूर्णिया के ललित कुमार और मिथिलेश कुमार, मुजफ्फरपुर के विकास कुमार और पूर्वी चंपारण के राजा कुमार पटेल शामिल हैं।

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers