After electric car and bike, electric tractor is now coming in the market,

इलेक्ट्रिक कार और बाइक के बाद अब मार्केट में आ रहा इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर, पहले ही हो चुकी है टेंस्टिंग

ओएमएस कंपनी का कहना है कि लॉन्च किए जाने वाले वाहनों दोपहिया  तिपहिया  और इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर शामिल होंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 6, 2022/8:09 pm IST

Now Electric India: देशभर में लगातार पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम बढ़ते नजर आ रहे है, जिसके चलते लोगो में इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electronic Vehicle) की तरफ रुझान हो रहे है। अब सभी वाहन कंपनियां अपने आपको इलेक्ट्रिक मोड में स्विच करने में जुट गए हैं। ओमेगा सेकी मोबिलिटी कंपनी ने अगले साल मार्च तक भारत में 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन  उतारने का ऐलान कर दिया है।

Read More; जी ले जरा फिल्म में बॉलीवुड के ये एक्टर काम करते आएंगे नजर

खेती वाले वाहन भी शामिल
ओएमएस कंपनी का कहना है कि लॉन्च किए जाने वाले वाहनों दोपहिया  तिपहिया  और इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर शामिल होंगे। इन वाहनों को चार्ज करने के लिए जगह-जगह चार्जिंग स्टेशन (Charging Station) भी बनवाये जायेंगे।

Read More;नो फ्लाईंग जोन में घुसे चीनी विमानों को भारत की चेतावनी कहा, ”समझ जाओ वरना’

4 लाख के अंदर मिलेगा  ऑटो
कंपनी OSM इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल और छोटे कमर्शियल व्हीकल  को फरीदाबाद में बनाया जाता है। भारत में पहली बार लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों के बारे में कंपनी OSM के चेयरमैन का कहना है कि बाजार की मांग को देखते हुए उनकी कंपनी जल्द ही ड्रोन, ट्रैक्टर और टू-व्हीलर (Drones, Tractors and Two-Wheelers) भी मार्केट में लेकर आएगी। इसी साल की शुरू में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च (Three-Wheelers) कर भारत के ऑटो सेक्टर में प्रवेश किया था. दिल्ली में ऑटो की कीमत 3.40 लाख रुपये है।

इन देशो में ट्रायर शुरू
OSM कंपनी के चेयरमैन उदय नारंग का कहना है कि ‘कंपनी ने दक्षिण कोरिया (South Korea) और थाइलैंड (Thailand) में अपने रिचर्स-डेवलवमेंट (Riches-Development) सेंटर बनाये हैं। इन सेंटर्स में इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों की टेस्टिंग शुरू हो गई है. जैसे ही ये ट्रायल पूरा हो जाएगा, हम भारत में इन ट्रैक्टरों Electric Tractor को लॉन्च कर देंगे। हम वर्ष 2022-23 के अंत तक दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में इन वाहनों को सर्विस और पट्टे पर देने की नई संकल्पना भी लेकर आएंगे।