CG Weather News: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में शीत लहर के आसार, तेजी से बढ़ रही ठंड |

CG Weather News: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में शीत लहर के आसार, तेजी से बढ़ रही ठंड

अंबिकापुर, पेंड्रा रोड सहित कुछ क्षेत्रों में इन दिनों शीतलहर के हालात बन गए हैं। रायपुर का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे है।

Edited By: , November 29, 2022 / 02:52 AM IST

रायपुर। CG Weather News: छत्‍तीसगढ़ में आ रही उत्तर से शुष्क व ठंडी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी होगी। अंबिकापुर, पेंड्रा रोड सहित कुछ क्षेत्रों में इन दिनों शीतलहर के हालात बन गए हैं। रायपुर का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे है।

read more:  सीएम बघेल ने लिया संज्ञान, हर्ष को मिलेगी इलाज सम्बन्धी हर संभव मदद….

इसके अलावा पेंड्रारोड का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।मौसम विभाग की मानें तो इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में काफी ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है। नवंबर अभी आधा ही बीता है और कुछ क्षेत्रों में शीतलहर के हालात होते जा रहे हैं। सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान में गिरावट की वजह से मौसम में ठंडक बनी हुई है।

read more:  भेंट-मुलाकात कार्यक्रम : आज डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे सीएम बघेल, आम जनता से करेंगे सीधे बातचीत

CG Weather News: ठंड बढ़ने के कारण लोग घरों के गर्म कपड़े बाहर निकालने लगे हैं। साथ ही एसी-कूलर भी बंद होने लगे है। ग्रामीण क्षेत्रों व आउटर क्षेत्रों के साथ ही शहर के अंदर भी अब ठंड का प्रभाव दिखने लगा है। विशेषकर रात के समय ठंड और बढ़ गई है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं के प्रभाव से अब मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला बना रहेगा।

ऐसा रहा तापमान

रायपुर 30.3 15.5

बिलासपुर 29.4 13.0

जगदलपुर 29.4 13.6

अंबिकापुर 24.6 10.6

पेंड्रा रोड 28.1 10.6