Weird hobby.. Every week a woman becomes a bride.. She has been doing this work for 16 years

अजीब शौक.. हर हफ्ते दुल्हन बनती है महिला.. 16 साल से करती आ रही है ये काम

Weird hobby.. Every week a woman becomes a bride.. She has been doing this work for 16 years

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 10, 2021/2:09 pm IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रहने वाली एक महिला हर शुक्रवार को सोलह श्रृंगार करके दुल्हन बन जाती है। सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात यह है कि महिला पिछले 16 सालों से ऐसा करती आ रही है। लोगों को जब इस महिला के अजीबोगरीब शौक के बारे में जानकारी हुई तो यह सुनकर वह दंग रह गए।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*

पढ़ें- गर्लफ्रेंड से मिलने घर पहुंचा था युवक.. उसकी मां निकल गई ‘एक्स’, फिर देखिए कैसा था लड़के का रिएक्शन

इस महिला का नाम हीरा जीशान है। हीरा पाकिस्तान के लाहौर के पंजाब प्रांत में रहती हैं। इनकी उम्र 42 साल है। यह हर हफ्ते शुक्रवार के दिन सोलह श्रंगार करके दुल्हन की तरह सज जाती हैं। हीरा दुल्हन का जोड़ा पहनती हैं, हाथों और पैरों में मेहंदी लगाती हैं और शादी के गहने भी पहनती हैं। इसके बाद दिनभर वह शादी के जोड़े में रहती हैं।

पढ़ें- फ्लर्ट कर रहा था बॉक्सर.. महिला के ‘ना’ कहने पर मुक्का मारकर तोड़ दी नाक

हीरा जीशान ने खुद खुलासा किया कि वह ऐसा किसलिए करती हैं? उन्होंने बताया कि उनकी मां 16 साल पहले बहुत ज्यादा बीमार हो गई थीं। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था। जब मां की तबीयत बहुत खराब हुई तो मां ने अस्पताल में ही इच्छा जताई कि वह मरने से पहले अपनी बेटी की शादी करवाना चाहती हैं। जिस शख्स ने उनकी मां को खून दिया था, मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए उससे ही हीरा की शादी की बात की गई। मां की खुशी के लिए हीरा जीशान ने हामी भर दी।

पढ़ें- CDS जनरल बिपिन रावत को दोनों बेटियों ने दी अंतिम विदाई.. हर किसी की आंखें हुईं नम

हीरा बताती हैं कि अस्पताल में शादी के बाद उनकी विदाई रिक्शे में हुई थी। जिस दिन उनकी शादी थी, उस दिन उन्होंने ना तो कोई श्रृंगार किया था और ना ही तैयार हुई थीं। अपनी जिंदगी के सबसे अहम दिन दुल्हन के जोड़े में तैयार ना होना उनके लिए निराशा वाला था।

पढ़ें- देश में कोरोना के 8,500 से अधिक मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 94,943 हुई

हीरा जीशान ने बताया कि उनकी शादी के कुछ दिनों बाद ही अस्पताल में उनकी मां की मौत हो गई। अपने सिर पर से मां का साया उठ जाने के बाद उनको बहुत दुख हुआ था। वहीं शादी के बार हीरा जीशान को छह बच्चे हुए, जिसमें से दो बच्चे पैदा होते ही मर गए थे। इससे वह अवसाद में चली गई थीं। इस अवसाद से बाहर आने के लिए हीरा ने प्रत्येक शुक्रवार को दुल्हन की तरह सजने का फैसला किया।

पढ़ें- 4 पुलिसकर्मियों पर बड़ा एक्शन, तंबाकू खाकर थाना परिसर में फैलाई गंदगी.. SI, 2 ASI और हेड कॉन्स्टेबल पर एसपी ने की सख्त कार्रवाई 

हीरा ने बताया कि अस्पताल में जिससे उनकी शादी हुई थी, अभी वह लंदन में रहते हैं। जबकि वह बच्चों के साथ पाकिस्तान में रहती हैं। पति के दूर होने के कारण भी जब वह हर शुक्रवार को दुल्हन बनती हैं तो उन्हें काफी ज्यादा खुशी मिलती है। इससे उनका अकेलापन भी कटता है। इसलिए वह 16 सालों से ऐसा करती आ रही हैं।