सीएम योगी ने दिया इस्तीफा, राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात |

सीएम योगी ने दिया इस्तीफा, राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात

CM Yogi resigns: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई सरकार के गठन से पहले परंपराओं को निभाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार की दोपहर मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंपा CM Yogi resigns, meets Governor Anandiben Patel at Raj Bhavan

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 11, 2022/6:45 pm IST

लखनऊ। CM Yogi resigns: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई सरकार के गठन से पहले परंपराओं को निभाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार की दोपहर मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंपा। नई सरकार के गठन से पहले तक योगी कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम करेंगे। माना जा रहा है कि होली से पहले योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम पद की शपथ ले लेंगे।

read more: लैंसेट ने किया भारत में कोविड-19 से सबसे अधिक मौतें होने का दावा, सरकार ने नकारा
विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को प्रचंड जीत मिली है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़े गए चुनाव ने उनके नाम पर पहले ही मुहर लगा दी है। अब विधायक दल की बैठक में नेता चुनने की औपचारिकता पूरी की जाएगी। माना जा रहा है कि दिल्ली में अन्य मंत्रियों के नाम पर मुहर लगेगी। इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि होली से पहले योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम पद की शपथ ले लेंगे।

read more: कोविड की दूसरी वर्षगांठ: तीन चीजें जो हमें गलत लगीं, तीन चीजें जिनपर नजर रखनी होगी

यूपी में बीजेपी गठबंधन ने प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी ने अकेले 255 सीटों पर जीत दर्ज की है। उसके गठबंधन सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) को 12 और निषाद पार्टी को छह सीटें मिली हैं।