R Ashwin Covid-19 Positive: मुश्किल में फंसा भारतीय टीम का ये दिग्गज गेंदबाज, इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं भर सके उड़ान |

R Ashwin Covid-19 Positive: मुश्किल में फंसा भारतीय टीम का ये दिग्गज गेंदबाज, इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं भर सके उड़ान

ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अधिकतर खिलाड़ी यूके पहुंच चुके हैं, मगर अनुभवी स्पिनर आर अश्विन कोरोना की चपेट में आने की वजह से अभी तक भारत में ही हैं। वह इस समय क्वारंटीन में हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 21, 2022/7:19 am IST

R Ashwin Covid-19 Positive: नई दिल्ली। Tue, 21 Jun 2022। इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अधिकतर खिलाड़ी यूके पहुंच चुके हैं, मगर अनुभवी स्पिनर आर अश्विन कोविड-19 की चपेट में आने की वजह से अभी तक भारत में ही हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी। दाएं हाथ का यह ऑफ स्पिनर अभी क्वारंटीन में है और रिपोर्ट के नेगेटिव आने के बाद ही इंग्लैंड के लिए उड़ान भर सकेगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया “अश्विन भारतीय टीम के साथ यूके के लिए रवाना नहीं हुए क्योकि वह कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। मगर उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के पहले वो ठीक हो जाएंगे।”

read more: एशियाई अंडर-17 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों का जलवा, चार गोल्ड और एक कांस्य किया कब्जा

ENG vs IND: सूत्र ने इसी के साथ यह भी कहा कि इस महामारी की चपेट में आने की वजह से अश्विन लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच भी मिस कर सकते हैं। बता दें, भारत को रिशेड्यूल हुए टेस्ट मैच से पहले 24 जून से इस टीम के खिलाफ एक 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।

केएल राहुल सीरीज से बाहर

अश्विन के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ी यूके पहुंच चुके हैं और एकमात्र टेस्ट मैच के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीम इंडिया के नेट सेशन का वीडियो पोस्ट किया था जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे थे। उम्मीद जताई जा रही है कि केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद यही दोनों बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे।

read more: कुशल दास चिकित्सा अवकाश पर, सुनंदो धर एआईएफएफ के कार्यवाहक महासचिव बने: सीओए

पहली बार विदेशी सरजमीं पर कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा को जरूर केएल राहुल की कमी महसूस होगी। भारत को इस सीरीज में 2-1 से लीड दिलाने में इस जोड़ी का अहम रोल रहा था। चार टेस्ट में, रोहित ने 4 टेस्ट में 368 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल थे, जबकि राहुल ने 315 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

read more: देश प्रदेश की सभी खबरों के लिए इस लिंक पर जाएं