Full-sleeved clothes of girl students cut off at examination centers, clashes with police

परीक्षा केंद्रों पर छात्राओं के लंबे कपड़ों पर चली कैंची.. काटे गए फुल बाजू वाले कपड़े, पुलिस से हो गई झड़प

Full-sleeved clothes of girl students cut off at examination centers, clashes with police

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:18 AM IST, Published Date : September 26, 2021/12:45 pm IST

जयपुर, राजस्थान। अध्यापक पात्रता परीक्षा के दौरान सीकर में परीक्षा केन्द्र पर तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थीं। सीकर जिले में परीक्षा 232 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है।

पढ़ें- नलकूप पर चल रहा था सेक्स रैकेट, 3 युवतियों समेत 5 पकड़े गए.. कई आपत्तिजनक सामान जब्त

परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के लिए विशेष पुलिस दस्‍ता भी तैनात किया गया है। जिले में परीक्षार्थियों के प्रवेश के दौरान कड़ी चेकिंग के दौरान हाथ मे बंधी राखी व अन्य समान उतरवा दिए। महिला अभ्यर्थियों के फुल बाजू के सूट होने पर उनके फुल बाजू के कुर्ते काटे गये व नाक कान गले के गहने भी उतरवा लिए गए।

पढ़ें- विदेश जाने वालों को CoWIN एप पर मिलेगा नया फीचर, सर्टिफिकेट में भी होगा ये बदलाव

परीक्षा सेंटर पर आज सुबह कुछ मिनट की देरी से आना कुछ परीक्षार्थियों को भारी पड़ गया। सीकर शहर के एक परिक्षा केन्द्र पर जब कुल छात्राएं 9 बजकर 45 मिनट पर एग्‍जाम सेंटर पहुचीं तो उन्हें एग्‍जाम सेंटर में प्रवेश नही दिया गया। हालांकि मानवता के नाते प्रवेश दिया जा सकता था क्‍यूंकि परिक्षा 10 बजे शुरू होनी थी।

पढ़ें- नाव पलटने से नदी में डूबे 22 लोग, 1 का शव मिला

परीक्षा के लिए लागू कड़े नियमों की वजह से छात्राओं को प्रवेश नही दिया जिसके बाद वह सेंटर के गेट के आगे लेटकर कई देर तक रोती रहीं और अंदर जाने की गुहार लगाती रहीं।

पढ़ें- दशहरे से पहले खुशखबरी, यहां लाखों सरकारी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की घोषणा.. देखिए कैलकुलेशन

चेकिंग के दौरान छात्रों के बालों के रिबन तक खुलवा लिए गए। पौद्धार स्कूल के परिक्षा केन्द्र पर महिला के कपड़े की बाजू काटने पर उसके परिजन पुलिस से उलझ गए। वहीं चप्पल उतरवाने पर भी परीक्षार्थी पुलिस से उलझने लगे। कोतवाल उदय सिंह ने मौके पर पहुचकर मामला शान्त किया। सेठ जयदेव जालान स्कूल के पास दीवारों पर चढ़ रहे लोगों को पुलिस वहां से खदेड़ा।