Gold Price Today: सोने में गिरावट जारी, चांदी भी हुई 515 रुपये सस्‍ती, देखें नए भाव | Gold Price Today: Gold continues to fall, silver also becomes cheaper by Rs 515, see new prices

Gold Price Today: सोने में गिरावट जारी, चांदी भी हुई 515 रुपये सस्‍ती, देखें नए भाव

भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के भाव (Gold Price Today) में लगातार गिरावट हो रही है, इसी क्रम में आज यानी 1 सितंबर 2021 को भी दिल्‍ली सर्राफा बाजार में गिरावट दर्ज की गई, वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी कमी आई है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 1, 2021/6:20 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के भाव (Gold Price Today) में लगातार गिरावट हो रही है, इसी क्रम में आज यानी 1 सितंबर 2021 को भी दिल्‍ली सर्राफा बाजार में गिरावट दर्ज की गई, वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी कमी आई है।

ये भी पढ़ें :  42 मामलों में भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई की सीवीसी की सलाह को ‘नजरअंदाज’ किया गया: रिपोर्ट

Gold Price Today : दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में महज 6 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है, राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,123 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज घटकर 1,811 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें : 22 साल की लड़की को 41 उम्र के शख्स से हुआ प्यार, अब दोनों के शव मिले, ऐसा क्या हुआ..देखें

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बुधलवार को चांदी के दाम 515 रुपये की गिरावट के साथ 61,821 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए, वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 23.82 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें : यौन उत्पीड़न के मामले में भारतीय मूल के व्यक्ति को छह महीने के सुधारात्मक प्रशिक्षण की सजा

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) के अनुसार अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सोने की कीमतों में लगातार उठापटक जारी है, आज कॉमेक्‍स पर सोने का हाजिर भाव घट गया, वहीं, भारतीय शेयर बाजारों में तेजी का रुख बना हुआ है, इससे सोने की कीमतें दबाव में चल रही हैं।