'दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ और एक काला कुत्ता देंगे तो बनेगी बात' सगाई के बाद दूल्हे ने लड़की के पिता से की डिमांड |Groom Demand A tortoise with 21 nails and a black dog on dowry

‘दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ और एक काला कुत्ता देंगे तो बनेगी बात’ सगाई के बाद दूल्हे ने लड़की के पिता से की डिमांड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 25, 2021/6:55 pm IST

औरंगाबाद: कहने को तो हर कोई कहता है दहेज लेना और देना दोनों पाप है, लेकिन दहेज देना आज भी शा​न समझी जाती है। अब तक आपने ये देखा होगा कि दहेज में दूल्हे को नकदी, गहने, गाड़ी, फ्लैट और महंगे गिफ्ट मिले। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे दूल्हे के बारे में बता रहे हैं, जिसने दहेज में दुल्हन के पिता से 21 नाखूनों वाला कछुआ और काला लैब्राडोर कुत्ता मांगा है। हालांकि इस बात का सुनकर आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है।

Read More: छत्तीसगढ़ : यहां घोषित किए गए कंटेनमेंट जोन, कोरोना मरीज मिलने के बाद क्षेत्रों को किया गया प्रतिबंधित

दरअसल मामला औरंगाबाद के उस्मानपुर का है। बताया गया कि सगाई के बाद एक लड़की के पिता ने वरपक्ष पर दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ और काला लैब्राडोर कुत्ता मांगने का आरोप लगाया है। लड़की के पिता का कहना है कि सगाई में दुल्हन के माता-पिता ने लड़के को 10 ग्राम की सोने की अंगूठी और दो लाख रुपए नकद दिया था। लेकिन सगाई के बाद दूल्हे के परिवार ने लड़की के पिता से दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ, एक लैब्राडोर काला कुत्ता और लड़की की सरकारी नौकरी लगाने के लिए 10 लाख की मांग कर दी है।

Read More: टोक्यो ओलंपिक : पदक विजेता खिलाड़ी को मिलेगी 30 सेकेंड…

फिलहाल मामले में लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है।

Read More: विधायक के काफिले पर हमले का मामला, जनपद उपाध्यक्ष सचिन सिंहदेव समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

 

 
Flowers