अगले 4 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

अगले 4 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट! IMD Issued Heavy Rain Alert in MP-CG for Next 4 days

Edited By: , September 13, 2021 / 12:36 PM IST

Heavy rain Alert in Bhopal Raipur

भोपाल/रायपुर: मौसम विभाग ने बस्तर और सरगुजा संभाग के 6 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पूरे प्रदेशभर के बाकी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार शाम से ही प्रदेशभर के अलग-अलग हिस्सों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। ये स्थिति आने वाले 4 दिनों के लिए और बनी रहेगी। प्रदेश में गरज-चमक के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ के साथ मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। एक निम्न दाब का क्षेत्र पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर- पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

Read More: एक बार सुन लें इस गुपचुप वाले का संदेश, फिर नहीं समझेंगे बोझ हैं बेटियां

वहीं, मध्यप्रदेश में मानसून इस बार काफी मेहरबान है। प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है। वहीं अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग ने फिर अलर्ट जारी किया है। छतरपुर, उमरिया, कटनी, बालाघाट, सिवनी, डिंडौरी, शहडोल में भारी बारिश हो सकती है। वहीं जबलपुर, शहडोल, सागर, होशंगाबाद, भोपाल, ग्वालियर-चंबल संभाग में भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर बना हुआ है, जिसकी वजह से 15 से 16 सितंबर तक प्रदेश में अच्छी बारिश की उम्मीद है।

Read More: विदेशी नस्ल की 8 बिल्लियां बरामद, तस्करी कर लाया गया था बिल्लियों को