India News Live Breaking 3 June 2023
LIVE NOW

India News Live Breaking 3 June 2023: बालासोर ट्रेन हादसा: अबतक 200 से ज्यादा लोगों के शव बरामद, 900 से अधिक घायलों का उपचार जारी

Edited By :   June 3, 2023 / 06:52 AM IST

India News Live Breaking 3 June 2023: बालासोर: उड़ीसा के बालासोर के पास कल सामने आये भीषण ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 200 के पार पहुँच गई हैं। (Coromandel Express Accident Update) वही इस त्रासदी में लगभग 900 से अधिक जख्मी हुए है जिन्हे आसपास के अस्पतालों में शिफ्ट किया गया हैं। गंभीर घायलों को बड़े अस्पतालों में दाखिल कराया गया हैं। हादसे के बाद से पूरी रात राहत और बचाव कार्य जारी रहा। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और नगर सैनिको के साथ मिलकर स्थानीय लोग मलबों में फंसे सवारियों की खोजबीन में जुटे रहे। आज उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी घटनास्थल का दौरा करेंगे।

coromandel express train accident रायपुर। ओडिसा के बालासोर में शुक्रवार शाम को तीन ट्रेनों की जोरदार भिड़ंत हो गई। इस हादसे में सैकड़ों लोगों के हताहत होने की खबर है। यह रेल दुर्घटना बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई। बताया जा रहा है कि अभी तक कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

दुर्घटना इतनी भीषण है कि उसके दृश्य विचलित करने वाले हैं। ट्रेन की एक बोगी तो बीच में से ही फट गई है। रेलवे ने इस हादसे को लेकर कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इस दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी ने रेल मंत्री से बात कर हादसे की जानकारी ली है। ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी रेलवे कंट्रोल रूप पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

read more: यूथ कांग्रेस के 2 गुटों में मारपीट, युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष पर हुआ हमला, गंभीर हालत में अपोलो अस्पताल रेफर

coromandel express train accident इधर ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे में सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा ​है कि कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होना समाचार दु:खद है। घटना में दिवगंत जनों की आत्मा को ईश्वर शांति दें। घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। ईश्वर सभी के परिजनों को हिम्मत दें।

read more: नेपाली प्रधानमंत्री प्रचंड संभवत: जुलाई में चीन की यात्रा पर जाएंगे : वरिष्ठ सीपीएन-एम नेता

वहीं सीएम शिवराज सिंह ने भी ट्वीट कर दु:ख जताया है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना का समाचार अत्यंत दु:खद और हृदय विदारक है। ईश्वर परिजनों को असीम दु:ख सहने की क्षमता प्रदान करें। घायलों की कुशलता और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

No liveblog updates yet.