फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन? देश के 100 जिलों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता

(lockdown in india 2021 latest news) कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के कई राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, जहां संक्रमण अधिक हैं, वहां अभी भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं।

Edited By: , July 27, 2021 / 06:06 PM IST

latest lockdown news india 2021

नई दिल्ली: (lockdown in india 2021 latest news) कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के कई राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, जहां संक्रमण अधिक हैं, वहां अभी भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। लेकिन इस बीच एक चिंताजनक खबर आ रही है। दरअसल देश के देश में अभी भी 62 जिले ऐसे हैं जहां रोजाना 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है।

Read More: मैंने अपना पक्ष रख दिया, अब मुख्यमंत्री देंगे जानकारी…मामला भविष्य के गर्भ में- सिंहदेव

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता

( latest lockdown news india 2021 ) स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि शुरू के कुछ हफ़्तों में #COVID19 के मामलों में एक तेज़ कमी दर्ज़ की जा रही थी लेकिन पिछले दो-तीन हफ़्तों से कोरोना वायरस के मामलों में हो रही गिरावट की दर कम हुई है जो चिंता का विषय है। हम इसे लेकर राज्यों के साथ बात कर रहे हैं।

Read More: TS Singhdeo और CM bhupesh Baghel की बैठक खत्म, मंत्री शिव डहरिया बोले- कल आएगा…

उन्होंने आगे कहा कि देश में अभी 22 ज़िले ऐसे हैं जहां पिछले 4 हफ़्ते में #COVID19 के मामलों में वृद्धि हुई है। इसमें केरल के 7 ज़िले, मणिपुर के 5 ज़िले, मेघालय के 3 ज़िले, अरुणाचल प्रदेश के 3 ज़िले, महाराष्ट्र के 2 ज़िले, असम का 1 ज़िला, त्रिपुरा का 1 ज़िला है।

Read More: भारत-श्रीलंका T20 मैच सस्पेंड, क्रुणाल पंडया निकले कोरोना संक्रमित, आज खेला जाना था मैच
नीति आयोग के सदस्य ने कही ये बात

नीति आयोग ने कही ये बात

इस दौरान नीति आयोग के सदस्य डॉ.वी.के.पॉल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। कुछ क्षेत्र चिंता का विषय बने हुए हैं। वैक्सीनेशन भी पूरी गारंटी नहीं है। यह संक्रमण कम करेगा। ऐसा कोई भी वैक्सीन नहीं कहती कि 100% संक्रमण नहीं होगा। इससे बीमारी की गंभीरता और मौत को जा सकता है।

Read More: 12वीं पास युवाओं के लिए 58000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, नहीं देनी होगी परीक्षा, सीधे होगा चयन

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। कुछ क्षेत्र चिंता का विषय बने हुए हैं। वैक्सीनेशन भी पूरी गारंटी नहीं है। यह संक्रमण कम करेगा। ऐसा कोई भी वैक्सीन नहीं कहती कि 100% संक्रमण नहीं होगा। इससे बीमारी की गंभीरता और मौत को रोका जा सकता है।

Read More: MP में अभी नहीं होंगे स्थानीय नगरीय निकाय चुनाव, निर्वाचन आयोग ने हाईकोर्ट में दिया जवाब