Modi going to create world record : इस दिन मोदी रच देंगे इतिहास

इस दिन मोदी रच देंगे इतिहास! ऐसा करने वाले पहले भारतीय PM बन जाएंगे

पीएम नरेंद्र मोदी अंतरराष्टीय मंच पर एक और इतिहास रच देंगे, देश की आजादी के बाद पहली बार कोई भारतीय पीएम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:45 AM IST, Published Date : August 1, 2021/5:09 am IST

नई दिल्ली। Modi going to create world record : पीएम नरेंद्र मोदी अंतरराष्टीय मंच पर एक और इतिहास रच देंगे, देश की आजादी के बाद पहली बार कोई भारतीय पीएम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने रविवार को ये जानकारी दी है।

PM modi on unsc : सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य के तौर पर भारत का दो साल का कार्यकाल एक जनवरी, 2021 को शुरू हुआ था, अगस्त की अध्यक्षता सुरक्षा परिषद के गैर स्थायी सदस्य के तौर पर 2021-22 कार्यकाल के लिए भारत की पहली अध्यक्षता होगी।

ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा और वो 51 ‘गंदी फिल्में, क्राइम ब्रांच ने रिकवर किया डाटा, शिल्पा शेट्टी ने मांगा 25 करोड़ का हर्जाना

Modi going to create world record : बता दें कि आज यानी एक अगस्त से भारत (India) संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमान संभाल रहा है, इस दौरान भारत तीन प्रमुख क्षेत्रों समुद्री सुरक्षा, शांतिरक्षण और आतंकवाद को रोकने संबंधी विशेष कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दी के मुताबिक 9 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी कर सकते हैं। बता दें कि 75 साल में ये पहला मौका है जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र के 15 सदस्यीय निकाय के एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

ये भी पढ़ें: कहीं आपने भी तो नहीं खरीदी ली इनसे जमीन? रायपुर में अवैध प्लाटिंग कर रहे लोगों पर 31 FIR दर्ज, बनाए 104 प्रकरण

चीन, भारत उत्सर्जन लक्ष्यों पर संरा को जानकारी देने की समयसीमा से चूके