Police arrested the smuggler of illegal weapons

Dhar News: अवैध हथियारों की तस्‍करी करने वाले को पुलिस ने दबोचा, आरोपी के पास से पिस्‍टल देशी कट्टे व जिंदा कारतूस किए बरामद

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2023 / 02:37 PM IST, Published Date : August 15, 2023/2:37 pm IST

अमित वर्मा, धार:

illegal weapons धार जिले में अवैध हथियारों की तस्‍करी करने वाले गिरोह पर कुक्षी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मुखबिर की सूचना पर नवागत टीआई और एसडीओपी ने मिलकर हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके पास से अवैध पिस्‍टल, देशी कट्टे व जिंदा कारतूस बरामद किए गए है। इन हथियारों की कीमत 5 लाख 15 हजार रुपए के आसपास बताई जा रही है। धार पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका खुलासा किया।

Read More: 77th Independence Day LIVE Update: सीएम भूपेश ने पुलिस परेड ग्राउंड में किया ध्वजारोहण, IBC24 पर देखें LIVE 

उन्होंने बताया कि अवैध हथियारों की खरीदी-बिक्री करने वाले पर कार्रवाई के लिए विशेष टीम गठित की गई। थाना प्रभारी कुक्षी यादव को मुखबिर से सूचना मिली कि पुराने आंबेडकर चौराहे के पास एक व्‍यक्ति को काले रंग का झोला लेकर खड़ा है। इसके पास से भारी मात्रा में हथियार है। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस की 2 टीमों ने आंबेडकर चौराहे पर संदेही सुदीप अहिरवार(20) निवासी पथरिया दमोह को हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान आरोपी सुदीप के पास से 2 रिवाल्‍वर, 3 पिस्‍टल, 25 देशी कट्टे व 30 जिंदा राउंड बरामद किए। इन हथियारों की कीमत 5 लाख 15 हजार रुपए बताई जा रही है।

Read More: 77th Independence Day: ‘तीन बुराइयों के खिलाफ लड़ना है, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण’, देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात… 

illegal weapons एसपी सिंह ने प्रेसवार्ता में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी सुदीप आसपास के इलाके में ऐसे लोगों की तलाश करता, जिन्‍हें हथियारों की जरूरत है। उनसे दोस्‍ती कर ग्राहक बनाता और जब सही ग्राहक मिल जाता तो उसको हथियारों की फोटो दिखाकर सौदा तय करता। आरोपी कम किमत में हथियारों को बेचता था। सुदीप का रिमांड लिया गया है। इस दौरान उससे पूछताछ की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें