Rajnath Singh pays tribute to CDS General Bipin Rawat, last rites at 11 am in Delhi's house, last rites in Berar Square

CDS जनरल बिपिन रावत को राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि, सुबह 11 बजे दिल्ली वाले घर में अंतिम दर्शन, बरार स्क्वायर में अंतिम संस्कार

Rajnath Singh pays tribute to CDS General Bipin Rawat, last rites at 11 am in Delhi's house, last rites in Berar Square

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 10, 2021/9:51 am IST

Gen Rawat’s funeral today: कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे के शिकार देश के शूरवीर योद्धाओं को आज पूरा देश नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है। देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका को आज अंतिम विदाई दी जानी है। सुबह 11 बजे जनरल रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर उनके दिल्ली के आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इससे पहले कल पीएम मोदी समेत कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें- इंदौर एयरपोर्ट पर अब 3150 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट, रॉयल्टी को किया गया खत्म

बरार स्क्वॉयर में होगा अंतिम संस्कार

बिपिन रावत के पार्थिव शरीर को गन कैरिएज यानि तोप वाली गाड़ी में रखा जाएगा। अंतिम यात्रा में जनरल के साथ उनकी पत्नी का भी पार्थिव शरीर होगा। ये अंतिम सफर उनके आवास से दिल्ली कैंट के बरार स्क्वॉयर तक का होगा। सेना के आधिकारिक श्मशान बरार स्क्वॉयर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। एक दिन पहले जब जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत सभी 13 लोगों के शव दिल्ली लाए गए तो उनके परिवारवालों को देखकर हर किसी की आंखों में आंसू थे।

पढ़ें- Tata Safari हो गई महंगी.. इतने बढ़ाए गए इन वैरिएंट के दाम.. टाटा मोटर्स ने दी जानकारी

जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर दिल्ली के 3 कामराज मार्ग पर उनके आवास पर लाने के बाद आज लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। जनरल बिपिन रावत के साथ-साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर को भी अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। सुबह 11 बजे पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

पढ़ें- हेलीकॉप्टर में धमाके के बाद जिंदा थे CDS रावत, मांगा था पानी, चश्मदीद का दावा

सुबह 11 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक गणमान्य लोग उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। दोपहर साढ़े 12 बजे से 2 बजे तक सैन्य अफसर उन्हें अंतिम विदाई देंगे। दोपहर 2 बजे के बाद उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी। जनरल रावत की अंतिम यात्रा पूरे सैन्य सम्मान के साथ निकाली जाएगी और इसके लिए जो इंतजाम किया जा रहा है, वो भी अभूतपूर्व होगा।

जांबाज योद्धाओं को पीएम और रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने CDS जनरल बिपिन रावत समेत सभी 13 शहीदों को दी श्रद्धांजलि दी और परिजनों से भी मुलाकात की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, NSA अजीत डोभाल और तीनों सेना प्रमुखों ने भी दी शहीदों को श्रद्धांजलि। रक्षा मंत्री भी शहीदों के परिवार वालों से मिले। CDS जनरल बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर और विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की पहचान हुई। 9 शहीदों की पहचान होना बाकी। तमिलनाडु के वेलिंगटन आर्मी हॉस्पिटल में सेना और सीएम स्टालिन ने जनरल रावत समेत सभी 13 लोगों को श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें- PG डॉक्टरों की बांड राशि हो सकती है कम, स्वास्थ्य विभाग में बदलाव पर कर रहा विचार