Tata Safari हो गई महंगी.. इतने बढ़ाए गए इन वैरिएंट के दाम.. टाटा मोटर्स ने दी जानकारी

Tata Safari became expensive.. Prices of these variants increased so much

: , December 10, 2021 / 11:11 AM IST

नई दिल्ली। Tata Motors ने अपनी थ्री-रो एसयूवी Tata Safari के भी दाम बढ़ा दिए हैं। दुनियाभर में छाया चिप या सेमीकंडक्टर की कमी का संकट जहां पहले से ऑटो कंपनियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। वहीं कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से उन्हें अपनी गाड़ियों की कीमत में बार-बार इजाफा करना पड़ रहा है। इसी सब के चलते Tata Motors ने अपनी थ्री-रो एसयूवी Tata Safari के भी दाम बढ़ा दिए हैं।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

 

पढ़ें- हेलीकॉप्टर में धमाके के बाद जिंदा थे CDS रावत, मांगा था पानी, चश्मदीद का दावा

टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी Tata Safari के सभी ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत में 7,000 रुपये तक की वृद्धि की है। कंपनी की ये थ्री-रो एसयूवी 6-सीटर और 7-सीटर ऑप्शन में मिलती है। Tata Safari में 2.0 लीटर का डीजल इंजन है। ये 168 bhp की मैक्सिमम पॉवर जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड के मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

पढ़ें- यहां रेजिडेंट डॉक्टर काम पर लौटे.. मांगों पर आश्वासन के बाद खत्म किया हड़ताल

इसलिए हुई महंगी Tata Safari
इस संबंध में टाटा मोटर्स ने एक बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि स्टील, एल्युमीनियम और अन्य कच्चे माल की लागत बढ़ने की वजह से कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। वहीं कंपनी जनवरी से अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमत 2।5% बढ़ाने जा रही है।

पढ़ें- CDS के हेलीकॉप्टर क्रैश का मिला ब्लैक बॉक्स.. आखिर क्या होता है ब्लैक बॉक्स? कैसे बताता है प्लेन या हेलीकॉप्टर क्रैश के राज.. जानिए 

कंपनी ने XMA और XZA वैरिएंट की कीमत 3000 रुपये तक बढ़ा दी है। वहीं XTA+ वैरिएंट के दाम 7,000 रुपये बढ़े हैं। Tata Safari के बाकी सभी वैरिएंट के दामों में कंपनी ने 2,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की है।

पढ़ें- आ गया मोबाइल में सिम रखने का नया नियम, सरकार ने तय की लिमिट.. जान लें नहीं तो बंद हो जाएगा सिम कार्ड 

Tata Safari के ऑटोमेटिक वैरिएंट में कुल 9 मॉडल आते हैं। ये मॉडल XMA, XTA+, XZA, XZA+ 6-सीटर, XZA+, XZA+ 6-सीटर एडवेंचर एडिशन, XZA+ एडवेंचर एडिशन, XZA+ गोल्ड 6-सीटर और XZA+ गोल्ड हैं।