Russia-Ukraine War: रूस के हमले में बड़े फिल्म निर्माता की मौत, यूक्रेनी रिफ्यूजी पर कर रहे थे काम |

Russia-Ukraine War: रूस के हमले में बड़े फिल्म निर्माता की मौत, यूक्रेनी रिफ्यूजी पर कर रहे थे काम

रूसी सेना द्वारा यूक्रेन स्थ‍ित इरप‍िन शहर में क‍िए ओपन फायर में Brent Renaud की मौत हो गई है। उनके साथ मौजूद एक अन्य पत्रकार Juan Arredondo घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए, 50 वर्षीय Brent आरकान्सस (Arkansas, U.S) के रहने वाले थे। Russia-Ukraine War: Major filmmaker killed in Russian attack, working on Ukrainian refugee रूसी सेना द्वारा यूक्रेन स्थ‍ित इरप‍िन शहर में क‍िए ओपन फायर में Brent Renaud की मौत हो गई है। उनके साथ मौजूद एक अन्य पत्रकार Juan Arredondo घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए, 50 वर्षीय Brent आरकान्सस (Arkansas, U.S) के रहने वाले थे। Russia-Ukraine War: Major filmmaker killed in Russian attack, working on Ukrainian refugee

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 10:05 AM IST, Published Date : March 14, 2022/10:03 am IST

नई द‍िल्ली , 14 मार्च 2022। रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) के बीच जारी जंग के बीच अब तक हजारों सैन‍िकों की मौत हो चुकी है, कई नागर‍िकों ने भी इस जंग में जान गंवा दी है। इस बीच एक यूएस फिल्म न‍िर्माता और पत्रकार Brent Renaud के मौत की खबर सामने आई है।

रव‍िवार को रूसी सेना द्वारा यूक्रेन स्थ‍ित इरप‍िन (Irpin) शहर में क‍िए ओपन फायर में Brent Renaud की गाड़ी चपेट में आ गई थी। AFP की रिपोर्ट के मुताब‍िक इस हमले में Brent की मौत हो गई। उनके साथ मौजूद एक अन्य पत्रकार Juan Arredondo घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए।

read more: 7 की बड़ी बात| सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें | CG Latest News Today | MP Latest News Today| 14 March 2022
50 वर्षीय Brent आरकान्सस (Arkansas, U.S) के रहने वाले थे, Brent एक फ‍िल्म निर्माता होने के साथ-साथ न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) के पत्रकार भी थे। उनकी मौत के बाद पब्ल‍िकेशन ने एक बयान जारी कर बताया कि Brent यूक्रेन में पब्ल‍िकेशन की तरफ से नहीं गए थे, वे यूक्रेन में शरणार्थ‍ियों (Refugees) पर एक रिपोर्ट तैयार कर रहे थे। यूक्रेन के आंतर‍िक मंत्रालय ने बताया क‍ि यूक्रेन ने पिछले कुछ दिनों में रूस द्वारा किए जबरदस्त बमबारी झेले हैं।

Brent की गर्दन पर हुआ था हमला

Brent की मौत के ड‍िटेल्स अभी यूक्रेन‍ियन ऑथोर‍िटीज ने नहीं दी है, पर अमेर‍िका के पत्रकार Juan Arredondo ने बताया कि वे दोनों इरप‍िन चेक प्वाइंट की ओर बढ़ रहे थे, जब उनपर हमला किया गया। Juan कीव के अस्पताल में भर्ती हैं, उन्होंने बताया कि Brent को गर्दन में हिट किया गया था, वहीं Juan का लोवर बैक चोट‍िल हुआ है।

read more: MP Latest News Today Bhopal : Madhya Pradesh की अहम खबरें | देखिए आज क्या रहेगा खास | 14 March 2022
न्यूज एजेंसी AP के साथ बातचीत में Juan ने कहा- ‘हमने इरप‍िन के पहले पुल को पार किया, हम देश छोड़ रहे अन्य र‍िफ्यूजी की शूट‍िंग करने वाले थे, फ‍िर हम कार में बैठे, एक शख्स ने हमें दूसरे पुल तक पहुंचाने का ऑफर दिया, हम चेक प्वाइंट से गुजरे और वे (रूस की सेना) ने हमला करना शुरू कर दिया।’

Brent के करीबी दोस्त और फ‍िल्म निर्माता Christof Putzel ने जंग में हुई Brent की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि वे अपने दौर के सबसे प्रत‍िष्ठ‍ित इंडीपेन्डेंट प्रोड्यूसर्स में ग‍िने जाते थे। Christof को Brent ने अपनी मौत से तीन दिन पहले ही मैसेज भी किया था।

 
Flowers