Six jawans lost their lives in Assam-Mizoram border tensions

असम-मिजोरम की सीमा पर हिंसक घटनाएं, असम पुलिस के 6 जवान की मौत, 50 से अधिक घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 26, 2021/8:40 pm IST

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि कछार जिले में अंतर-राज्यीय सीमा पर मिजोरम की ओर से उपद्रवियों द्वारा की गई गोलीबारी में असम पुलिस के छह कर्मियों की मौत हो गई है। सीमा पार से लगातार हो रही गोलीबारी के बीच जंगल में मौजूद असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने को बताया कि कछार के पुलिस अधीक्षक निंबालकर वैभव चंद्रकांत समेत कम से कम 50 कर्मी गोलीबारी और पथराव में घायल हो गए हैं।

Read More: स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मंत्री चौबे बोले- वर्मी खाद के लिए कहीं नहीं डाला जा रहा दबाव

सरमा ने ट्वीट किया, ”मुझे यह सूचित करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि असम-मिजोरम सीमा पर हमारे राज्य की संवैधानिक सीमा की रक्षा करते हुए असम पुलिस के छह बहादुर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

Read More: राहुल गांधी किसानों को गुमराह करने और अराजकता का वातावरण बनाने की कोशिश ना करें: नरेंद्र सिंह तोमर

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीमा पार से उपद्रवियों ने उस समय अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जब दोनों पक्षों के नागरिक अधिकारी मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे थे। अधिकारी ने फोन पर कहा, ”मैं तत्काल यह नहीं बता सकता कि कितने लोग घायल हुए हैं, लेकिन मेरा अनुमान है कि कम से कम 50 कर्मी घायल हुए। गोलीबारी में हमारे एसपी भी घायल हो गए और एक गोली उनके पैर में लगी।” आईपीएस अधिकारी जब से फोन पर बात कर रहे थे तब वह जंगल के अंदर छिपे हुए थे और पीछे से गोलीबारी की आवाज सुनाई दे रही थी।

Read More: छत्तीसगढ़ में ऑफलाइन कक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी की गाइडलाइन, 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल