प्रदर्शनकारी की छाती पर कूद पड़ा कैमरामैन, पुलिस की गोली से हुआ था ढेर, चलाता रहा लात-घूंसे

The cameraman jumped on the protester's chest, was hit by a police bullet

Edited By: , September 24, 2021 / 09:53 AM IST

असम।  दरांग जिले में हुए प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक ग्रामीण पर पुलिसकर्मियों की लाठियों के बीच एक कैमरामैन कूदता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस के साथ मौजूद यह फोटोग्राफर ग्रामीण की छाती पर कूद पड़ता है। पुलिस के डंडों के बीच खुद भी लात घूंसे चलाता रहा।

पढ़ें- Petrol-diesel price today: IOCL ने फिर बढ़ाए डीजल के दाम.. पेट्रोल कितना हुआ महंगा? जानिए

गुरुवार की देर रात, डीजीपी भास्करज्योति महंत ने कहा कि बनिया को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसका मामला सीआईडी ​​को सौंप दिया गया है, वहीं ग्रामीण प्रदर्शनकारी की पहचान देर रात तक नहीं हो पाई थी।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने का फैसला वापस ले भारत, ओआईसी ने की मांग

यह पूछे जाने पर कि वीडियो में पुलिसकर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी, असम के स्पेशल डीजीपी जीपी सिंह ने कहा कि जहां भी SOP और प्रोटोकॉल का उल्लंघन होगा पुलिस अपना काम करेगी। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि वीडियो देखने के बाद हम बिजॉय बनिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

पढ़ें- कोरोना से मौत पर 30 दिन में जारी होगी राशि, 50 हजार मुआवजे का किया गया है ऐलान

दरांग जिले के पुलिस अधिकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा बेदखल किए गए 800 परिवार पुनर्वास की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान अचानक वे हिंसक हो गए और पत्थर फेंकने लगे। उनको रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने गोली चलाई तो इसमें दो लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें- क्या है रिवेम्पड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम, सीएम बघेल ने लागू करने दी सहमति, बिजली सब्सिडी के भुगतान के लिए मांगा अतिरिक्त समय 

असम में आम नागरिकों और पुलिस के बीच गुरुवार को हिंसक झड़प हो गई थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चलाई गई गोलियों से दो ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि कुल 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से ज्यादातर पुलिसकर्मी हैं, कुल 9 पुलिस वाले घायल हुए हैं, इनमें से एक ही हालत गंभीर बताई जा रही है।