The first day of the monsoon session met with uproar, the

हंगामे की भेंट चढ़ा मानसून सत्र का पहला दिन, इन मुद्दों को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

महंगाई और जीएसटी दरों में बढ़ोतरी को लेकर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 18, 2022/1:46 pm IST

Breaking News Live Updates 18th July’ 2022:महंगाई और जीएसटी दरों में बढ़ोतरी को लेकर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। आज से दोने सदनो की बैठके चालू की गई है। इस सत्र में कई सारे महत्वपूर्ण विषयो पर चर्चा की उम्मीद की जा रही है।

Read More:OnePlus 10R में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, मात्र इतने रुपए देकर खरीद सकेंगे 38,999 का स्मार्टफोन 

कब से कब तक रहेगा सत्र

आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है जो 12 अगस्त तक चलेगा। मानसून सत्र में 18 बैठकें होंगी जिसमें 24 बिल पेश किए जाएंगे। सत्र की शुरुआत से पहले रविवार 17 जुलाई को सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें विपक्षी दलों ने क़रीब 25 मुद्दों पर सरकार से चर्चा की मांग की। हालांकि, इस सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के शामिल नहीं होने पर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए तंज कसा।

Read More:यौन संबंध से भी फैलता है Monkeypox, शोधकर्ताओं ने किया दावा, सतर्क रहें कहीं आप भी शिकार न हो जाएं

36 दलों के नेता शामिल

इस बैठक में 36 दलों के नेता शामिल हुए जिनमें बीजेपी, कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, डीएमके, सपा, बसपा, आरजेडी और अन्य दलों के नेताओं ने भाग लिया है।  बैठक के बाद कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष की ओर से 25 मुद्दों पर बहस की मांग हुई है। जिसमें से 13 मुद्दे उनकी पार्टी की तरफ़ से उठाए गए हैं। विपक्ष ने जिन मुद्दों पर बहस की मांग की है, उनमें सबसे प्रमुख रूप से महंगाई, अग्निपथ योजना, बेरीज़गारी, केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग और रुपये की गिरती क़ीमत के मद्देनज़र अर्थव्यवस्था की स्थिति जैसे मुद्दे शामिल हैं।

Read More:14 घंटे के उपवास से वजन के साथ कंट्रोल होती है ये बीमारी, जाने इंटरमिटेंट फास्टिंग के फायदे