The game of superstition continued in the closed room, claiming to bring alive the pregnant dead woman!

बंद कमरे में चलता रहा अंधविश्वास का खेल, गर्भवती मृत महिला को जिंदा करने का दावा!

The game of superstition continued in the closed room, claiming to bring alive the pregnant dead woman!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:03 PM IST, Published Date : September 24, 2021/10:24 am IST

चतरा, झारखंड। आधुनिकता के इस दौर में आज भी अंधविश्वास लोगों के जहन से दूर नहीं हो रहा। मुर्दा को जिंदा करने का हाईवोल्टेज ड्रामा सामने आया है।

पढ़ें- प्रदर्शनकारी की छाती पर कूद पड़ा कैमरामैन, पुलिस की गोली से हुआ था ढेर, चलाता रहा लात-घूंसे

चर्च से जुड़ी कुछ महिलाएं एक मृत गर्भवती महिला के शव को जिंदा करने के खेल में भोले-भाले ग्रामीणों को घंटों तक उलझाए रखा। अंधविश्वास का यह तमाशा चतरा जिले के प्रतापपुर प्रखंड के सिद्दकी गांव में किया गया। दरअसल, हरहद सिजुआ गांव में एक गर्भवती महिला के पेट में दर्द उठा, जिसके बाद परिजनों ने इलाज के लिए उन्‍हें रानीगंज ले गए।

पढ़ें- Petrol-diesel price today: IOCL ने फिर बढ़ाए डीजल के दाम.. पेट्रोल कितना हुआ महंगा? जानिएॉवहां चिकित्सक ने खून की कमी

बताकर मरीज को रेफर कर दिया। इस बीच, बीमार महिला का निधन हो गया। आरोप है कि रास्ते में चर्च से जुड़ी 7-8 महिलाएं आईं और परिजनों के सामने मृत महिला को झाड़-फूंक से जिंदा करने का दावा करने लगीं।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने का फैसला वापस ले भारत, ओआईसी ने की मांग

अपनी बहू की मौत से आहत परिजन काफी आनाकानी के बाद झाड़-फूंक कराने के लिए तैयार हो गए। परिजनों की हामी के बाद चर्च की महिलाओं के अंधविश्वास का हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया।

पढ़ें- शासकीय सेवकों की पदोन्नति के लिए नीति निर्धारण करने हुई अहम बैठक, मंत्री-समूह के साथ लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

मृत महिला के शव को घर के एक कमरे में बंद कर झाड़-फूंक कर जिंदा करने का खेल चलता रहा। बाद में जब चिकित्सक को बुलाया गया, तब उन्होंने बताया कि महिला की मौत घंटों पहले हो गई है। इसके बाद चर्च की सभी महिलाएं मौका देखकर वहां से भाग निकलीं।

 

 
Flowers