गुस्साए वकीलों ने आरोपियों के फाड़ दिए कपड़े, बीच बचाव करते हुए पुलिस ने ऐसे बचाई जान |The lawyers tore the clothes of the accused.

गुस्साए वकीलों ने आरोपियों के फाड़ दिए कपड़े, बीच बचाव करते हुए पुलिस ने ऐसे बचाई जान

कन्हैयालाल हत्याकांड में वकीलों ने आरोपियों के कपड़े फाड़े । Kanhaiya Lal Case The lawyers tore the clothes of the accused.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:05 AM IST, Published Date : July 2, 2022/6:56 pm IST

उदयपुर: उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के चारों आरोपियों को शनिवार दोपहर डेढ़ बजे जयपुर NIA कोर्ट में पेश किया गया। यहां वकीलों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग करते हुए नारेबाजी की और उनके साथ जमकर मारपीट की। वकीलों ने आरोपियों के कपड़े फाड़ दिए। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने बच-बचाव करते हुए उन्हें कोर्ट रूम ले गई। कोर्ट ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को हत्यारों को 12 जुलाई तक 10 दिन की रिमांड पर सौंप दिया है। तालिबानी हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को कड़ी सुरक्षा के बीच अजमेर से सुबह जयपुर लेकर पहुंची थी। दोनों यहां की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद थे। दो अन्य आरोपी मोहसिन और आसिफ हैं। ये दोनों भी टेलर कन्हैया के मर्डर की साजिश में शामिल बताए जा रहे हैं।

Read More:पंजाब में अब से मिलने लगेगे 300 यूनिट फ्री बिजली

वहीं, जयपुर में प्रशासन ने नेटबंदी को 3 जुलाई शाम तक के लिए बढ़ा दिया है। उधर, पांचवें दिन शनिवार को प्रशासन ने उदयपुर में कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील देने का ऐलान किया है। जिला मजिस्ट्रेट ताराचंद मीणा के आदेश के मुताबिक दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक छूट दी गई थी। ऐसे में लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए बाहर निकले। हालांकि, इंटरनेट रविवार तक बंद रहेगा। इस हत्याकांड के विरोध में शनिवार को भी राजस्थान के 5 जिलों में बंद का ऐलान किया गया है।

Read More:भूस्खलन से अब तक 24 लोगों की मौत, 28 अभी भी लापता, खोजी कुत्तों की मदद से तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

 जांच एजेंसियां  भी गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार से जुड़े कई एंगल पर जांच-पड़ताल करने में जुटी हुई हैं। साथ ही शनिवार को गिरफ्तार किए गए इन दोनों के सहयोगी मोहसिन और आसिफ से भी पूछताछ की संभावना है। पुलिस के मुताबिक, इन दोनों युवकों का भी कन्हैयालाल की हत्या के षड्यंत्र में हाथ था।

Read More:सावन महीना लगते ही बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, बरसेगी भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा