Due to such appearance, the young man was not getting a job, then did

ऐसी शक्ल की वजह से युवक को नहीं मिल रही थी नौकरी, फिर किया ये काम

Young Man Was Not Getting a Job: लोग 12 साल के बच्चे की तरह समझ रहे हैं, यही वजह है कि उसे जॉब नहीं मिल पा रही है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 2, 2022/1:07 pm IST

चीन। Young Man Was Not Getting a Job: दुनिया में बहुत से ऐसे लोग भी रहते हैं, जो ज्यादा उम्र वाले होने के के बावजूद भी कम उम्र के दिखाई देते हैं। यही वजह कि लोग उन्हें गंभीरता से नहीं लेते और ऐसे लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ जिसकी उम्र 27 साल है। चीन के रहने वाले इस युवक ने दावा किया है कि उसे इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है और लोग 12 साल के बच्चे की तरह समझ रहे हैं। यही वजह है कि उसे जॉब नहीं मिल पा रही है। उसने अपने इस संघर्ष के बारे में विस्तार से बताया।

‘हर-हर शंभू’ गाने वाली फरमानी नाज को सम्मानित करेगा यह मुस्लिम संगठन, गाने को लेकर कही ये बात..

बच्चे की तरह दिखाई देने के कारण नहीं मिली नौकरी

चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के माओ शेंग को अपने अस्वस्थ पिता को आर्थिक तरीके से मदद करने के लिए नौकरी मिलना मुश्किल हो गया है, क्योंकि वह बच्चे की तरह दिखता है, जिस वजह से उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। माओ का कहना है, कि कई एम्प्लॉयर्स ने बच्चे की तरह दिखाई देने के कारण मुझ पर उम्र के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया, जबकि अन्य सोचते हैं कि उनकी उपस्थिति अधिकारियों के सामने समस्या पैदा करेगी। लोग मुझे देखकर सवाल पूछना शुरू कर सकते हैं कि बाल श्रम कानूनों को तोड़ा जा रहा है। बार-बार नौकरी से मना किए जाने से तंग आकर उसने अपनी स्थिति को शेयर करने के लिए टिकटॉक पर एक वीडियो बनाया।

पिता की मदद करना चाहता है युवक

माओ ने कहा कि वह अपने पिता को आर्थिक रूप से समर्थन देने के लिए नौकरी पाने के लिए बेताब थे, जो एक स्ट्रोक से उबर रहे हैं। वह और उसका एक दोस्त शहर की फैक्ट्रियों में काम की तलाश में सड़कों पर उतरे, लेकिन जब उनके दोस्त ने जल्दी ही रोजगार हासिल कर लिया, माओ निराश हो गया और अभी भी काम नहीं मिल पा रहा। लेकिन जब से उसका वीडियो वायरल हुआ, तब से कथित तौर पर उनके पास कई रिक्रूटर्स के फोन आए। ओडिटी सेंट्रल के मुताबिक, माओ ने अब एक नौकरी स्वीकार कर ली है। अब वह अपने पिता को ठीक होने में मदद करने के लिए पर्याप्त कमाई की उम्मीद करता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें