Company who broke all Records ( RIL ) : इस कंपनी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

इस कंपनी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 17 लाख करोड़ के मार्केट कैप के साथ देश में बनी नंबर-1

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries LTD) के शेयर में जबर्दस्त तेजी जारी है। सोमवार दोपहर 2.23 बजे कारोबार में कंपनी का शेयर 1.63 फीसदी बढ़कर 2523.20 रुपये के पार पहुंच गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:34 PM IST, Published Date : September 27, 2021/5:49 am IST

Company who broke all Records ( RIL )

नई दिल्ली। RIL news: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries LTD) के शेयर में जबर्दस्त तेजी जारी है। सोमवार दोपहर 2.23 बजे कारोबार में कंपनी का शेयर 1.63 फीसदी बढ़कर 2523.20 रुपये के पार पहुंच गया है। जिसके चलते रिलायंस का मार्केट कैप बढ़कर 17 लाख करोड़ रुपये के पार हो गया है।

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि रिलायंस देश की पहली कंपनी बन गई है, जिसका मार्केट कैप इस लेवल पर पहुंचा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नेचुरल गैस और कच्चे तेल के दाम बढ़ने से रिलायंस के मुनाफे में जोरदार तेजी की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: सीबीआई ने आई-कोर घोटाले में टीएमसी विधायक मदन मित्रा से पूछताछ की

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कुछ दिन पहले ही 16 लाख करोड़ रुपये मार्केट कैप के आंकड़े को छुआ था। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में सोमवार दोपहर के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर 2523.90 रुपये के लेवल को छू गए थे। सेंसेक्स और निफ्टी की तेजी में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों का बड़ा हाथ है। शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर के बंद भाव के हिसाब से साल 2021 के पहले 9 महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर निवेशकों को 25 फीस दे रिटर्न दे चुके हैं। इस अवधि में हालांकि बेंचमार्क सूचकांक ने 26 फीसदी का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 618 नए मामले सामने आए

RIL शेयर में तेजी की मुख्य वजह कच्चे तेल के भाव में आई तेजी है। उम्मीद की जा रही है कि RIL के जीआरएम में जोरदार ग्रोथ दर्ज की जा सकती है। इसका कंपनी के मुनाफे पर सीधा असर होगा।दुनिया भर में नेचुरल गैस की कीमतें बढ़ रही है, 1 अक्टूबर को केंद्र सरकार कीमतें बढ़ाने पर फैसला ले सकती है। सऊदी अरामको-RIL डील पर भी जल्द बड़ी खबर आने की उम्मीद है। इन्हीं खबरों के चलते RIL शेयर में तेजी का रुझान है।

यह भी पढ़ें: मिताली भारतीय टीम की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना गैरजरूरी: शांता

देश की शीर्ष 10 मूल्यवान फर्मों ने पिछले सप्ताह अपने बाजार मूल्यांकन में कुल 1,56,317.17 करोड़ रुपये जोड़े हैं। देश की सबसे मूल्यवान फर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) 58,671.55 करोड़ रुपये बढ़कर 15,74,052.03 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। शेयर की कीमत में तेजी के बाद गुरुवार को आरआईएल का एम-कैप इंट्रा-डे ट्रेड में 16 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया था।

 
Flowers