Unique devotion, Laddu Gopal's hand broke while bathing, the devotee cried bitterly

अनूठी भक्ति, स्नान कराते वक्त टूट गया लड्डू गोपाल का हाथ, फूट-फूट कर रोया भक्त, फिर मूर्ति लेकर पहुंच गया अस्पताल

Unique devotion, Laddu Gopal's hand broke while bathing, the devotee cried bitterly

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:48 PM IST, Published Date : November 21, 2021/1:03 pm IST

UP News: यूपी के आगरा में भगवान की अनूठी भक्ति नजर आई है। भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति का हाथ टूटने पर पुजारी उन्हें अस्पताल में ले गए और डॉक्टर्स से उसका इलाज करने को कहा। हालांकि पहले उनकी बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया लेकिन बाद में डॉक्टर्स ने उनकी भावनाओं का सम्मान किया।

पढ़ें- BEL Recruitment 2021: BEL भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन.. कहीं मौका छूट न जाए 

आगरा में लेखराज सिंह नाम के पुजारी मंदिर के पुजारी हैं जो खेरिया मोड़ स्थित एक मंदिर में भगवान की आराधना और पूजा करते हैं. हर दिन की तरह पुजारी भगवान लड्डू गोपाल की प्रतिमा को स्नान करा रहे थे कि प्रतिमा गिर गई और लड्डू गोपाल जी का हाथ टूट गया जिससे पुजारी का मानो कलेजा ही फट गया। पुजारी ने आनन-फानन में लड्डू गोपाल जी को जिला अस्पताल लेकर दौड़ पड़े और भगवान के इलाज के लिए डॉक्टर्स से आग्रह करने लगे।

पढ़ें- सोमवार से सर्द होगी यहां कि फिजा.. लुढ़केगा रात का पारा

अस्पताल में उन्हें किसी ने भी गम्भीरता से नहीं लिया. पुजारी इधर उधर भटकते हुए रहे थे पर किसी ने भी उन्हें गंभीरता से नहीं लिया। ऐसा लग रहा था कि जैसे पुजारी के बच्चे का हाथ टूट गया हो। इसी बीच पुजारी ने अपना आपा खो दिया और अपने आपको ही चोटें पहुचाने लगे, जिसे देख जिला अस्पताल में बवाल खड़ा हो गया।

पढ़ें- ऑनलाइन गांजा बेचने का आरोप, अमेजन के डायरेक्टर्स पर केस दर्ज

पुजारी की ऐसी हालत देखकर लोगों का ध्यान गया और जिला अस्पताल के डॉ अशोक अग्रवाल के हस्तक्षेप पर ‘लड्डू गोपाल जी’ का दाखिला हुआ।

पढ़ें- सोमवार से 10 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान..चौथी लहर का खतरा.. यहां की सरकार ने उठाया बड़ा कदम

दाखिले के बाद चिकित्सकों की टीम ने ‘श्री कृष्ण’ नामक पीड़ित का उपचार प्रारम्भ किया और पट्टी करके सम्मान पूर्वक ‘लड्डू गोपाल जी’ को पुजारी जी को सुपुर्द कर दिया है। जिला अस्पताल के इस दृश्य ने सभी को निशब्द कर दिया और एक भक्त की भक्ति के आगे सभी झुक गए।