Announcement of complete lockdown of 10 days from Monday.. danger of fourth wave

सोमवार से 10 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान..चौथी लहर का खतरा.. यहां की सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Announcement of complete lockdown of 10 days from Monday.. danger of fourth wave

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 21, 2021/1:46 am IST

Announcement of complete lockdown  : नई दिल्ली। ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस की चौथी लहर का सामना करने के लिए लॉकडाउन लगाने की तैयारी हो रही है। ऑस्ट्रिया के चांसलर एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने कहा है कि कोरोना वायरस की चौथी लहर पर काबू पाने के लिए देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया जाएगा।

पढ़ें- हाइवे पर नोटों से भरे ट्रक का खुल गया गेट, सड़कों पर बिछ गए करोड़ों रुपए, नजारा देख पागल हो गए लोग.. वीडियो वायरल 

Monday से शुरू होगा लॉकडाउन
शालेनबर्ग ने कहा कि लॉकडाउन सोमवार से शुरू होगा और 10 दिन के लिए प्रभावी रहेगा। इस दौरान स्कूलों में छात्रों के लिए कक्षाएं नहीं लगेंगी। रेस्टोरेंट नहीं खुलेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रम पर भी रोक होगी।

पढ़ें- होटल में शराब पार्टी कर रही महिला डॉक्टर, 6 इंजीनियर समेत 8 गिरफ्तार, कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

देश के स्वास्थ्य मंत्री वोल्फगैंग म्यूकस्टीन ने कहा कि किंडरगार्टन और स्कूल उन लोगों के लिए खुले रहेंगे जिन्हें वहां जाने की जरूरत है लेकिन सभी अभिभावकों से कहा गया कि यदि संभव हो तो अपने बच्चों को घर पर रखें।

पढ़ें- रेड सिग्नल पर बाइक सवार कर रहा था गंदी हरकत, तभी पीछे से पहुंचा जवान और निकाल दी हेकड़ी.. वीडियो वायरल 

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन शुरू में 10 दिनों तक रहेगा, फिर इसके प्रभावों का आकलन किया जाएगा और यदि वायरस के मामले कम नहीं हुए तो इसे अधिकतम 20 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है। ऑस्ट्रिया के डॉक्टरों ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है।

पढ़ें- Kamala Harris ने रचा इतिहास, अमेरिका की पहली महिला ‘राष्ट्रपति’ बनीं, 1 घंटे 25 मिनट तक संभाला पदभार 

सरकारी प्रसारणकर्ता ‘ओआरएफ’ की खबर के मुताबिक, 1 फरवरी से देश में टीकाकरण भी अनिवार्य कर दिया जाएगा। खबर के अनुसार शालेनबर्ग ने कहा कि हम पांचवीं लहर नहीं चाहते हैं। ऑस्ट्रिया ने शुरुआत में केवल उन लोगों के लिए लॉकडाउन की शुरुआत की थी जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है, लेकिन संक्रमण के मामले बढ़ने पर सरकार ने सभी के लिए इसे लागू कर दिया।