नूपुर शर्मा विवाद: दिल्ली जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता तक हंगामा, पुलिस पर पथराव, जुमे की नमाज के बाद गिरफ्तारी की मांग |

नूपुर शर्मा विवाद: दिल्ली जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता तक हंगामा, पुलिस पर पथराव, जुमे की नमाज के बाद गिरफ्तारी की मांग

Uproar from Delhi Jama Masjid to Kolkata: शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद लोगों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर मस्जिद में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई। इस दौरान पुलिस को भीड़ को रोकने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : June 10, 2022/3:44 pm IST

Uproar from Delhi Jama Masjid to Kolkata: नई दिल्ली। 10 जून 2022। नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी का मामला थमता नहीं दिख रहा है। शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद देश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ, इस दौरान भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत भी करनी पड़ी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दिल्ली के जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता और यूपी के लखनउ, प्रयागराज, कानपुर जैसे शहरों में नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ, प्रयागराज में प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी भी की। हावड़ा में भी प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

लखनऊ, देवबंद, प्रयागराज में हंगामा

Uproar from Delhi Jama Masjid to Kolkata: यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा देवबंद, प्रयागराज और सहारनपुर में भी जमकर हंगामा हुआ, देवबंद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

जामा मस्जिद में जमकर नारेबाजी

जामा मस्जिद में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग की गई, साथ ही लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की, हालांकि, पुलिस का कहना है कि अब स्थिति काबू में है। जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि उन्हें इस विरोध प्रदर्शन के बारे में कुछ पता नहीं है। न ही मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था।

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा, उन्हें नहीं पता था कि जामा मस्जिद के बाहर इस तरह का कोई प्रदर्शन होना है। उन्होंने कहा, न ही जामा मस्जिद की ओर से विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था, उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने जामा मस्जिद चौक पर यानी गेट नंबर एक नारे लगाने शुरू कर दिए। ये कौन लोग हैं, ये तो पुलिस पता लगाएगी। पुलिस को मालूम होगा, ये कौन लोग हैं किन लोगों ने ये नारेबाजी की है।

हावड़ा में पुलिस पर पथराव

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोलकाता और हावड़ा में विरोध प्रदर्शन हुआ। हावड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शनकारियों ने रास्ते पर टायर जलाते हुए प्रदर्शन किया, हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया। ऐसे में प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस पर पथराव किया गया, इसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इससे पहले गुरुवार को भी 12 घंटे तक हावड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

जानिए क्या है मामला?

बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद विवाद काफी बढ़ गया था। यहां तक कि अरब देशों ने भी नूपुर शर्मा की टिप्पणी की निंदा की थी। इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। विवाद बढ़ने के बाद नूपुर शर्मा ने भी माफी मांगी थी और अपना बयान वापस लिया था। उन्होंने कहा था, मैं अपने शब्द वापस लेती हूं, उन्होंने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।

दिल्ली पुलिस हुई सख्त

उधर, नूपुर शर्मा के मामले को देखते हुए दिल्ली पुलिस सख्त हो गई, दिल्ली पुलिस ने हाल ही में भड़काऊ टिप्पणी करने के मामले में नूपुर शर्मा, असदुद्दीन ओवैसी समेत 32 लोगों पर केस दर्ज किया था। अलग-अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की साइबर यूनिट ने बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल, असदुद्दीन ओवैसी, शादाब चौहान, सबा नकवी , मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, यति नरसिम्हानंद, दानिश कुरैशी, विनीता शर्मा, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।