Vice President M. Venkaiah Naidu flagged off 'Har Ghar Tiranga' bike rally

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लाल किले से विजय चौक तक ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली दिखाई हरी झंडी, इन बड़े सांसदो ने लिया भाग

आज यानी तीन अगस्त को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्रियों प्रल्हाद जोशी और पीयूष गोयल के साथ लाल किले से सांसदों के लिए तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली का समापन विजय चौक पर होगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 3, 2022/11:16 am IST

Azadi ka Amrit Mahotsav: देश इस 15 अगस्त को भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है । इस खास अवसर पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर भी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को मनाने के लिए देशभर से कई राज्यों के स्थानीय लोग तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। स्थानीय लोगों के अलावा विभिन्न सरकारी विभाग भी इसमें शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में आज यानी तीन अगस्त को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्रियों प्रल्हाद जोशी और पीयूष गोयल के साथ लाल किले से सांसदों के लिए तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली का समापन विजय चौक पर होगा।

Read More:एक दिन में सिर्फ टेस्ट करनी होगी इतनी कैंडी, सालाना होगी लाखों की कमाई, यह कंपनी दे रही ऑफर

बता दें कि इस रैली का आयोजन केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने किया है। इसमें कई सांसद भी शामिल हैं। देश के सभी लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा लगाने की भी अपील की गई है। अभियान के तहत 20 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में डीपी पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाने के लिए लोगों की तारीफ की है।

 

Read More:स्वतंत्रता दिवस पर हर जिले में 75 किलोमीटर लंबी ‘पदयात्रा’ निकालेगी कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर को लेकर की ये बड़ी मांग

आजादी का अमृत महोत्सव क्या है?

देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश भर में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है। देश की 75वीं वर्षगांठ का मतलब 75 वर्ष पर विचार, 75 वर्ष की उपलब्धियां, 75 वर्ष में एक्शन और 75 वर्ष पर संकल्प शामिल है। जो स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़ने की प्रेरणा प्रदान करते हैं।  इसका मकसद देश के लोगों को संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने के लिए है। आजादी का अमृत महोत्सव की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च 2021 को  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से की थी।

Read More:हेड कांस्टेबल ने रिश्वत लेकर रोक दी थी एफआईआर, संज्ञान में आते ही SP ने कर दी बड़ी कार्रवाई