weather condition in chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : अभी और बढ़ेगा तापमान, इन जिलों में आंधी और बारिश होेने की संभावना

weather condition in chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। उत्तर से आ रही गरम और नमी युक्त हवा से गर्मी बढ़ गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:27 AM IST, Published Date : April 25, 2022/11:53 am IST

Weather updates in chhattisgarh रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। उत्तर से आ रही गरम और नमी युक्त हवा से गर्मी बढ़ गई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्रदेश के उत्तरी हिस्से में तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसका असर मध्य छत्तीसगढ़ में दिखेगा। वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। दक्षिण हिस्से में एक दो स्थान पर बारिश और अधड़ की संभावना है।

यह भी पढ़ें: जल्द कुर्क की जाएगी चिटफंड कंपनी सांईप्रकाश की संपत्ति, रकम दोगुना करने के नाम पर कंपनी ने की हजारों लोगों से ठगी

वहीं प्रदेश के पड़ोसी राज्य प्रदेश में भी भीषण गर्मी से लोग हलाकान हैं। प्रदेश में दो दिन की राहत के बाद गर्मी ने फिर अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। पड़ोसी राज्यों से आ रही गर्म हवाओं ने गर्मी बढ़ा दी हैं। सभी जिलों में अधिकतम तापमान 40℃ से ऊपर चल रहे हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 43℃ रहा। इनमें खंडवा, खरगोन और राजगढ़ जिले में 43℃  तापमान रहा।

यह भी पढ़ें:  लाउडस्पीकर को लेकर लाउड होने लगी सियायत, कांग्रेस विधायकों ने कहा- लाउडस्पीकर पर लगे प्रतिबंध

weather condition in chhattisgarh : मौसम विभाग ने खंडवा, खरगोन, रतलाम, राजगढ़ और  नर्मदापुरम् जिले में लू चल चलने की संभावना जताई है। भोपाल में 41.1℃, इंदौर में 40℃, जबलपुर में 41.7℃ तापमान, ग्वालियर में 41.7℃ तापमान दर्ज किया गया।