WhatsApp launches new avatar feature

New avatar feature in WhatsApp : दिवाली से पहले WhatsApp ने यूजर्स को दिया ख़ास तोहफा, लॉन्च किया ये बेहतरीन फीचर

New avatar feature in WhatsApp :  WhatsApp के इस नए फीचर का नाम अवतार है। इस फीचर की मदद से यूजर प्रोफाइल पिक्चर में फ्रेंड्स और फैमिली को

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:03 PM IST, Published Date : October 21, 2022/12:56 pm IST

नई दिल्ली : New avatar feature in WhatsApp : दुनिया भर में लोग WhatsApp का उपयोग करते हैं और WhatsApp भी अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए नए फीचर्स लॉन्च करता है। दिवाली से पहले WhatsApp ने अपने यूजर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। WhatsApp पर एक शानदार फीचर की एंट्री हुई है। इस फीचर के आने से अब प्रोफाइल पिक्चर लगाने का मजा दोगुना हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : अब इस बीमारी ने बढ़ाई चिंता, बढ़ने लगे मरीज, पिछले 24 घंटे में मिले 21 नए मरीज 

WhatsApp पर आया अवतार फीचर

New avatar feature in WhatsApp :  WhatsApp के इस नए फीचर का नाम अवतार है। इस फीचर की मदद से यूजर प्रोफाइल पिक्चर में फ्रेंड्स और फैमिली को अपना नया अवतार दिखा सकते हैं। यूजर वॉट्सऐप सेटिंग्स में जाकर डिजिटल एक्सप्रेशन वाले अवतार स्टिकर्स को प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर सेट कर सकते हैं। नए फीचर की जानकारी वॉट्सऐप के अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने ट्वीट करके दी।

यह भी पढ़ें : PM Modi in Kedarnath : चर्चा में पीएम मोदी की ड्रेस! केदारनाथ में हिमाचली पोशाक में आए नजर, जानिए खासियत 

ट्वीट में शेयर किया स्क्रीनशॉट

New avatar feature in WhatsApp :  WABetaInfo ने अपने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में आप अवतार के नए स्टिकर पैक को देख सकते हैं। नए अपडेट के बाद वॉट्सऐप ऑटोमैटिकली नया स्टिकर पैक क्रिएट कर देगा और इसे आसानी से फ्रेंड्स और फैमिली के साथ आप शेयर भी कर सकेंगे। खास बात है कि इन अवतार में से आप अपने मूड के हिसाब से किसी को भी प्रोफाइल पिक्चर को तौर पर सेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दिवाली से पहले पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात, इस स्पेशल भत्ते में की दोगुने से ज्यादा बढ़ोतरी

चुनिंदा यूजर्स मिलेगा नया फीचर

New avatar feature in WhatsApp :  WAbetaInfo के अनुसार कंपनी इस फीचर को अभी कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने पर ग्लोबल यूजर्स के लिए इसके स्टेबल वर्जन को रोलआउट किया जाएगा। अगर आप बीटा टेस्टर हैं और वॉट्सऐप सेटिंग्स में आपको अवतार का ऑप्शन दिख रहा है, तो आप इसे यूज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दी महबूबा मुफ्ती को नोटिस, कहा – ‘खाली करें सरकारी बंगला’ 

नहीं लिए जा सकेंगे फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट

New avatar feature in WhatsApp :  वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए बेहद काम का साबित हो सकता है। इस फीचर की डिमांड काफी समय से हो रही थी। इसके रोलआउट होने के बाद व्यू वन्स मार्क करके भेजे गए फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट नहीं लिए जा सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर को कुछ ऐंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इसका स्टेबल वर्जन भी जल्द रिलीज होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers