Dengue patients increased: अब इस बीमारी ने बढ़ाई चिंता

अब इस बीमारी ने बढ़ाई चिंता, बढ़ने लगे मरीज, पिछले 24 घंटे में मिले 21 नए मरीज

Dengue patients increased: अब डेंगू ने बढ़ाई चिंता, बढ़ने लगे मरीज, पिछले 24 घंटे में मिले 21 नए डेंगू के मरीज

Edited By :   November 29, 2022 / 08:16 PM IST

Dengue patients increased: ग्वालियर/इंदौर। मध्य प्रदेश में इन दिनों डेंगू ने हाहाकार मचा रखी है। जिसके चलते हर रोज सैकड़ों की संख्या मं संक्रमित मरीज असपताल पहुंच रहे है। हर रोज सैंपलिग के लिए भी लोगों का लंबी-लंबी लाइने देखी जा रहीं है। जहां एक तकर डेंगू को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है तो वहीं डेंगू रोजाना अपने पैर पसार रहा है। हर रोज आकड़ों में बढ़ोत्तरी होती ही जा रही है। जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक तो कर ही रहा है। साथ-ही-साथ लोगों को हिदायत भी दे रहा है। उधर प्रदेश में डेंगू के बढ़ते आकड़ों को देख लोगों में दहशत का माहौल है तो वही ग्वालियर और इंदौर में हर रोज बड़ी संख्या में लोग डेंगू की जांच कराने पहुंच रहे है।

ये भी पढ़ें- Doctors leave cancel: दिवाली के मौके पर डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी पर लगी रोक, 24 घंटे तैनाती के आदेश जारी

Dengue patients increased: ग्वालियर की बात की जाए तो यहां पिछले 24 घंटे में ही डेंगू के 21 नए मरीज मिले है। जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। यहां हाल ही में 63 सैम्पलों की जांच में डेंगू के 21 मरीज मिले है। जिसमें 12 ग्वालियर के 9 अन्य जिलों के मरीज शामिल है। ग्वालियर में अब तक डेंगू के 237 मरीज मिल चुके है। तो वहीं इस सीजन में 2 बच्चों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा अगर इंदौर की बता की जाए तो इंदौर में भी डेंगू ने दस्तक दे दी है। हाल ही में इंदौर में डेंगू के 8 नए मरीज मिले है। जिसमके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हो गई है। इसी के साथ जिले में कुल 88 मरीज मिल चुके है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers