Congress president election: गांधी खानदान के पास ही रहेगा अध्यक्ष का पद? सोनिया-प्रियंका की बैठक के बाद अटकलें तेज |

Congress president election: गांधी खानदान के पास ही रहेगा अध्यक्ष का पद? सोनिया-प्रियंका की बैठक के बाद अटकलें तेज

अभी तक प्रियंका या पार्टी की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई मुलाकात ने चर्चाओं को हवा मिल गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:39 PM IST, Published Date : September 30, 2022/10:09 am IST

Congress president election: नईदिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में नामांकन का आज आखिरी दिन है। इस बीच उम्मीदवारी पर अटकलों का दौर जारी है। गुरुवार को महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी सामने आ रहा है। हालांकि, अभी तक प्रियंका या पार्टी की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई मुलाकात ने चर्चाओं को हवा मिल गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोनिया गुरुवार को प्रियंका के आवास पर पहुंची थीं। खबर है कि पार्टी अध्यक्ष वहां करीब एक घंटे तक रहीं। रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी में प्रियंका गांधी पर चुनाव लड़ने के लिए दबाव डालने की खबरे भी हैं। बड़ी बात यह है कि राजस्थान का सियासी घटनाक्रम हो या कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए उम्मीदवार की तलाश, पार्टी महासचिव इन मामलों से फिलहाल दूर दिखाई दे रही हैं।

read more: Horoscope Today: आज अपने राशि के अनुसार चढ़ाए माता को पुष्प, जानिए किस रंग का फूल आपको दिलाएगा सफलता

नामांकन से कौन रोक रहा ?

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार पार्टी की कमान संभालने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेताओं के कहने के बाद भी उन्होंने चुनाव में उतरने से इनकार कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया था कि राहुल पार्टी के शीर्ष पद को किसी गैर-गांधी को सौंपना चाहते हैं और इसलिए वह प्रियंका गांधी के नामांकन करने के पक्ष में भी नहीं हैं।

गांधी नहीं हैं ‘प्रियंका’ वाड्रा

इसके पहले बुधवार को ही कांग्रेस सांसद अब्दुल खलीक ने प्रियंका गांधी वाड्रा से पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने की अपील की थी। उन्होंने तर्क दिया था कि वह वाड्रा परिवार की बहू हैं और इसके चलते वह गांधी परिवार की सीधे तौर पर सदस्य नहीं हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘जैसा कि राहुल गांधी दोबारा कांग्रेस के अध्यक्ष बनने से इनकार कर रहे हैं, तो मेरे विचार से प्रियंका गांधी सबसे बेहतर उम्मीदवार हैं। वाड्रा परिवार की बहू होने के चलते, वह अब भारतीय परंपरा के अनुसार गांधी परिवार की सदस्य नहीं हैं।’

read more:  Shardiya Navratri 2022: पंचमी तिथि आज, इन रंगों के वस्त्र धारण कर ‘मां स्कंदमाता’ की पूजा करने से मिलेगा मनचाहा फल

जी-23 नेता भी हो रहे तैयार

एएनआई के अनुसार, गुरुवार शाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा के आवास पर नेताओं की बैठक हुई। सूत्रों ने बताया कि नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर बन रही स्थिति पर चर्चा की और ये नेता दोबारा फिर मीटिंग करेंगे। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि समूह से कोई नेता शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकता है। इस बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा शामिल थे।

बता दें कि शुक्रवार को केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं। 30 सितंबर, नामांकन की अंतिम तारीख है।

read more:  केंद्र सरकार ने 67 पोर्न वेबसाइट को प्रतिबंधित करने का आदेश दिया

 

 
Flowers