you-should-know-the-sleeping-rules-otherwise-you-may-face-problems

आपका इस समय में सोना कर सकता है लक्ष्मी जी को नाराज, धन की हो जाएगी कमी, बढ़ेंगे रोग विकार

जिसकी वजह से लक्ष्मी जी की कृपा आपसे हट सकती है और जीवन में तरक्की और धन की कमी भी हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 26, 2022/3:23 am IST

LAKSHMI KRIPA: आज के दौर में लोग काफी व्यस्त हो गए हैं, इतने ज्यादा व्यस्त कि लोगों के पास सोने तक का भी समय नहीं है। जिसकी वजह से लोगों में कई तरह के रोग भी उत्पन्न होते हैं। लोग सोते भी हैं तो गलत समय में जो कि काफी अशुभ भी माना जाता है और जिसकी वजह से लक्ष्मी जी की कृपा आपसे हट सकती है और जीवन में तरक्की और धन की कमी भी हो सकती है।

इस समय कभी न सोएं

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार किसी भी व्यक्ति को सूर्यास्त के समय भूलकर भी नहीं सोना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति इस समय सोता है, तो इससे देवी-देवता रुष्ट हो जाते हैं। और ये उनके दुर्भाग्य का कारण बनता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार सूर्यास्त के समय देवी-देवता पृथ्वी पर भ्रमण करते हैं। ऐसे में उस समय व्यक्ति का सोना नकारात्मकता पैदा करता है और उसकी तरक्की में बाधाएं आने लगती हैं।

यह भी पढ़े : ‘मन करता है राजनीति छोड़ दूं’ इस केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान 

हट जाएगी मां लक्ष्मी की कृपा

शास्त्रों में व्यक्ति के ब्रह्ममुहूर्त में उठने को अच्छा माना गया है। वहीं, जो लोग सूर्योदय के बाद देर तक सोए रहते हैं, मां लक्ष्मी उन लोगों से नाराज हो जाते हैं। ऐसे में घर की सुख-समृद्धि छिन जाती है और व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसा माना जाता है कि ब्रह्ममुहूर्त यानी सूर्योदय से पहले देवी-देवताओं का मिलन होता है। इसे नींद से उठने का सबसे उत्तम समय माना जाता है। ऐसे में जो लोग सूर्योदय के समय नहीं उठते देवी-देवता उन से नाराज हो जाते हैं। व्यक्ति की इस आदत से उसकेल पुण्य फलों का नाश होता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें