7th pay commission DA hike update news

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएगी मोटी रकम, सरकार ने लिया बड़ा फैसला!

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएगी मोटी रकम, सरकार ने लिया बड़ा फैसला! 7th pay commission DA hike update news

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 8, 2022/2:38 pm IST

नईदिल्ली। 7th pay commission केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअरसल, मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर मंजूरी दे दी है। केंद्री कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत के प्रस्ताव पर मुहर लगी है, लेकिन अभी तक इसका अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

Read More: दिलचस्प है लव स्टोरी! इस प्रेमी जोड़े के लिए थाने में सजा मंडप, पुलिसवालों ने निभाई ये अहम भूमिका… 

7th pay commission जानकारी के अनुसार, अगर 4 फीसदी का ऐलान होता है तो सरकारी कर्मचारियों को 38 फीसदी का फायदा होगा और ये बढ़ा हुआ डीए 1 जुलाई से लागू किया जाएगा। वहीं कहा जा रहा है कि सरकार की ओर से बढ़े हुए डीए का औपचारिक ऐलान 28 सितंबर यानि नवरात्र के तीसरे दिन किया जा सकता है।

Read More: Asia Cup 2022 Pak vs Afg: स्टेडियम में खुलेआम ऐसी हरकत करने लगा पाकिस्तानी खिलाड़ी, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

आपको बता दें कि सरकारी कर्मचारियों को त्यौहार से पहले बड़ी खुशखबरी मिलेगा। यानी नवरात्र के तीसरे दिन कर्मचारियों के खाते में मोटी रकम आने शुरु हो जाएगा। उन्हें जुलाई और अगस्त के एरियर का भी पैसा मिलेगा। सरकार के इस फैसले से एक करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को फायदा मिलगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers