7th Pay Commission: govt employees salary hike

सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा, नए साल से पहले बढ़ जाएगा वेतन, जानें कितनी होगी बढ़ोतरी

सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा, नए साल से पहले बढ़ जाएगा वेतन! 7th Pay Commission: govt employees salary hike

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 14, 2022/4:44 pm IST

नईदिल्ली। 7th Pay Commission केंद्र सरकार ने दिवाली में सभी केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में वृ​द्धि की थी। जिसके बाद एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। सरकार ने फिटमेंट फैक्टर बढ़ाने की मांग कर रहे कर्मचारियों को नए साल में सरकार बड़ा अपडेट दे सकती है। नए व‍ित्‍त वर्ष में बदलाव आने की उम्‍मीद थी। लेकिन अब नए महंगाई भत्‍ता सितंबर में घोषणा कर दी है। जिसके बाद फ‍िटमेंट फैक्‍टर में भी बदलाव की संभावना जताई जा रही है।

Read More: Mainpuri bypoll 2022: अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने इस जगह से भरा नामांकन, ‘नेताजी’ को लेकर कह दी बड़ी बात 

7th Pay Commission आपको बता दें कि सैलरी स्ट्रक्चर में फिटमेंट फैक्टर का बड़ा रोल रहता है। बदलाव के साथ साथ पूरी सैलरी पर असर पड़ता है। फि‍लहाल यह 2.57 प्रत‍िशत है और उसी के ह‍िसाब से सैलरी म‍िलती है। कई मीड‍िया र‍िपोर्ट में यह दावा क‍िया जा रहा है क‍ि नए साल से पहले द‍िसंबर तक सरकार इसे बढ़ाने का फैसला ले सकती है।

Read More: International Trade Fair 2022: राजधानी में आज से शुरू हुआ ट्रेड फेयर, जानें टिकट की कीमत के साथ और भी डिटेल्स 

स‍ितंबर में हुई डीए हाइक के बाद केंद्रीय कर्मचार‍ियों का महंगाई भत्‍ता 38 प्रत‍िशत हो गया है। फ‍िलहाल कर्मचार‍ियों की म‍िनिमम सैलरी 18 हजार रुपये है। इस पर फैसला होने के बाद यह बढ़कर 26000 रुपये हो जाएगी। हालांक‍ि सरकार की तरफ से अभी तक इस पर क‍िसी तरह की आध‍िकार‍िक जानकारी नहीं दी गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक