dimple-yadav-files-nomination-for-mainpuri-bypoll ELECTION 2022

Mainpuri bypoll 2022: अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने इस जगह से भरा नामांकन, ‘नेताजी’ को लेकर कह दी बड़ी बात

Mainpuri bypoll 2022, Dimple yadav: समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिये अपना ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 14, 2022/3:17 pm IST

लखनऊ। Mainpuri bypoll 2022, Dimple yadav: समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिये अपना नामांकन पत्र सोमवार दोपहर बाद दाखिल कर दिया । मैनपुरी में जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन के समय डिंपल (44) के साथ उनके पति और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव और मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- बुरे फंसे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी, जनता ने पहले घेरा फिर, लगाए मोदी-मोदी के नारे

नामांकन से पहले डिंपल ने पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव का पैर छू कर आर्शीवाद भी लिया । नामांकन करने से पहले डिंपल ने कहा कि वह मुलायम सिंह यादव के सिद्धांतों और मूल्यों को अपना आज का नामांकन समर्पित करती हैं। डिंपल यादव ने एक ट्वीट में कहा, “नेताजी को सादर नमन के साथ, हम आज का नामांकन उनके सिद्धांतों और मूल्यों को समर्पित कर रहे हैं। नेताजी का आशीर्वाद हम सबके साथ हमेशा रहा है, हमेशा रहेगा।” मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव पांच दिसंबर को होगा और नतीजे आठ दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करना शुरू हो गया है और 17 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। मैनपुरी संसदीय सीट 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। भाजपा ने इस सीट के लिये अभी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

ये भी पढ़ें- ठगों के निशाने पर कांग्रेस नेता! फोन कर ऐसे कर रहे फंसाने की कोशिश, पीसीसी चीफ ने जारी की चेतावनी

डिंपल यादव 2019 में कन्नौज से भाजपा उम्मीदवार सुब्रत पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं। चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं- मैनपुरी, भोगांव, किशनी, करहल और जसवंत नगर। 2022 के विधानसभा चुनावों में, सपा ने करहल, किशनी और जसवंत नगर सीटों पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा ने मैनपुरी और भोगांव सीटों पर जीत हासिल की।