7th Pay Commission Govt employees will get DA for 18 months

इसे कहते है नया साल का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को 3 किस्त में मिलेंगे 18 महीने का डीए

इसे कहते है नया साल का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को 3 किस्त में मिलेंगे 18 महीने का डीए! 7th Pay Commission Govt employees will get DA

Edited By: , November 29, 2022 / 08:45 PM IST

नईदिल्ली। 7th Pay Commission Govt employees will get DA साल का आखिरी महीन शुरु होने जा रहा है और साल 2023 आने में महज एक ही माह बाकी है। ऐसे में केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर लेकर आए है। दरअसल, पिछले कुछ समय से डीए एरियर की मांग कर रहे सरकारी कर्मचारिेयों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। सरकारी कर्मचारियों के रुके हुए डीए एरियर अब साल 2023 की शुरुआत में मिलने की आशंका है।

Read More: sarkari naukari 2022: इस सरकारी बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका, बिना परीक्षा होगी सीधी भर्ती, यहां देखे आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी

7th Pay Commission Govt employees will get DA मिली जानकारी के अनुसार, कयास लगाया जा रहा है कि एक बार फिर कैबिनेट की बैठक में इस फैसले को लेकर बातचीत हो सकती है। वहीं सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि सूत्रों का दावा है क‍ि सरकार 18 महीने के एर‍ियर का 3 क‍िस्‍तों में भुगतान कर सकती है।

Read More:  बुजुर्ग महिला के घर आया 21 लाख रूपए बिजली बिल, ‘कोटि-कोटि धन्यवाद’ कहकर अनोखे तरीके से मनाई खुशियां 

अगर सरकार फैसला ​लेती है तो नए साल की शुरुआत में इसका फायदा कर्मचारियों को मिलना शुरु हो जाएगा। आपको बता दें कोरोना काल के बाद सरकारी कर्मचारियों के डीए में 11 प्रतिशत का इजाफा किया गया था। लेकिन कोरोना में लगे लॉकडाउन के कारण साल 2020 की तीन किस्त नहीं मिली है। कर्मचारियों इसकी लगातार मांग कर रहे थे इसके बाद भी सरकार ने देने से इंकार कर दिया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक