Electricity bill of Rs 21 lakh came to an elderly woman's house

बुजुर्ग महिला के घर आया 21 लाख रूपए बिजली बिल, ‘कोटि-कोटि धन्यवाद’ कहकर अनोखे तरीके से मनाई खुशियां

Electricity bill of Rs 21 lakh came to an elderly woman's house बुजुर्ग महिला को बिजली विभाग ने 21 लाख रुपए का बिल थमा दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 29, 2022/8:21 pm IST

Electricity bill of Rs 21 lakh : पानीपत। हरियाणा में बिजली बिल को लेकर आ रही दिक्कत के चलते कई लोग परेशान हैं। हाल फिलहाल कई लोगों ने काफी ज्यादा बिल आने की शिकायत विभाग को दी है। पानीपत में भी एक 60 गज के मकान में रहने वाली बुजुर्ग महिला को बिजली विभाग ने 21 लाख रुपए का बिल थमा दिया।

60 साल की सुमन ने लाखों का बिजली बिल आने पर अनोखे तरीके से विरोध जताया। उन्होंने सब डिवीजन बिजली निगम कार्यालय में ढोल बजवाया और अधिकारियों के लिए मिठाई लेकर पहुंच गई। बुजुर्ग का कहना है कि उसके पास बिल भरने के लिए पैसे नहीं है और वह अब अपना घर बेचने जा रही हैं। इसी की खुशी में उन्होंने निगम में ढोल बजवाए हैं।

Read more: मंदिर में ड्रग्स के नशे में धुत्त मिले पुजारी, हालत देख पुलिस के भी उड़े होश 

2019 में आया था 12 लाख रुपए बिल, 4 साल में हो गया 21 लाख

फैक्ट्री में काम करने वाली बुजुर्ग महिला सुमन ने बताया कि वह शहर के संत नगर में 60 गज के मकान में अकेली रहती है। 2019 में अचानक उनका बिजली बिल 12 लाख रुपए आ गया था, जबकि उससे पिछले महीने ही उन्होंने बकाया बिल भर दिया था। सुमन ने बताया कि उनके पास बिल भरने के लिए 12 लाख रुपए रूपए नहीं थे।

Electricity bill of Rs 21 lakh : इस कारण वे बिल नहीं भर पाई और लगातार इस बिल पर ब्याज लगता जा रहा है। 12 लाख रूपए की राशि अब बढ़कर 21 लाख 89 हजार रूपए हो गई है। महिला ने बताया कि उनके बिल में 99 हजार रीडिंग दिखाई गई है, जबकि 2 किलोवाट के मीटर में इतनी रीडिंग साल भर में भी नहीं आ सकती है। महिला का कहना है कि बिल भरने के लिए उसके पास अब घर बेचने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। हालांकि उनकी मकान की कीमत भी 21 लाख रूपए नहीं होगी।

Read more: अधेड़ ने शराब के नशे में की हैवानियत! दोस्त की नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार 

बिजली निगम के कहा, मामले में हो रही राजनीति

सब-डिवीजन बिजली निगम के एसडीओ नरेंद्र जागलान का कहना है कि महिला का जो बिजली बिल का कनेक्शन है, वह उनकी डिवीजन के अंदर नहीं आता है। इसलिए वह बिजली बिल को ठीक नहीं कर सकते। उन्होंने बताया कि महिला को अपना बिजली बिल ठीक करवाने के लिए दूसरी डिवीजन में जाना पड़ेगा। तभी उनका बिजली का बिल ठीक हो पाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक लोग अपनी रोटियां सेकने के लिए यहां पर ढोल बजा रहे हैं और मिठाइयां बंटवा रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें