7th Pay Commission HBA Interest Rates

नवरात्रि के पहले ही दिन सरकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने DA से पहले किया ये बड़ा ऐलान

नवरात्रि के पहले ही दिन सरकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने DA से पहले किया ये बड़ा ऐलान! 7th Pay Commission HBA Interest Rates

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 26, 2022/3:02 pm IST

नईदिल्ली। 7th Pay Commission HBA लंबे समय से डीए का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। खबर यह है कि सरकार ने डीए को लेकर नहीं बल्कि कर्मचारियों के लिए घर बनाने के लिए बिल्डिंग एडवासं के रुप में होम लोन की ब्याज में कटौती की है। यानी 7.9 फीसदी से घटाकर 7.1 फीसदी कर दिया गया है। सरकार ने इसके लिए बड़ा ऐलान किया है। इससे देश के करोड़ों कर्मचारियों को बड़ा फायदा होने वाला है।

Read More: गुलाम नबी आजाद ने लॉन्च की अपनी नई पार्टी, नाम के साथ झंडे का भी किया अनावरण, सदस्यता के लिए रखी ये शर्त 

7th Pay Commission HBA जानकारी के अनुसार, कर्मचारियों को 1 अप्रैल, 2022 से 31 मार्च, 2023 तक के लिए घर बनाने या होम लोन के लिए बैंक से लिए गए लोन को चुकाने के लिए दिए जाने वाले एडवांस के इंट्रेस्ट रेट में 80 बेसिस प्वाइंट यानी 0.8 फीसदी की कटौती कर दी है। सरकार के इस फैसले से यानी अब कर्मचारियों को घर बनाना या फ्लैट खरीदने के लिए और आसान हो गया है। यानी अब कर्मचारियों को मोटी रकम देने से काफी राहत मिलेगी।

Read More: इन टॉप हसीनाओं ने कराई Breast Implant Surgery, आकर्षक और बोल्ड बनकर इंटरनेट पर मचाया बवाल 

कई लोगों का यह सवाल उठ रहा है कि सरकार घर बनाने के लिए कितना लोन दे रहा है, तो यहां हम आपको बता दें कि सरकार घर बनाने के लिए केंद्रीय कर्मचारियों को खास सुविधा के तहत केंद्रीय कर्मचारी दो तरह यानी अपने मूल वेतन के हिसाब से 34 महीने तक का या अधिकतम 25 लाख रुपये तक एडवांस ले सकते हैं। साथ ही आप आसान किस्तों में लोन को क्लियर कर सकते है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers