Adani Group, preparing to compete with Jio and Airtel, joined hands

Jio और Airtel को टक्कर देने की तैयारी में अडानी ग्रुप, 5G Technology के लिए इजराइल की इस कंपनी से मिलाया हाथ

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने गुरुवार को जानकारी दी कि उसने अडानी ग्रुप ने इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। बता दें कि इस डील में अत्याधुनिक इनोवेशन प्लेटफॉर्म का निर्माण शामिल है। कंपनी का कहना है कि इस डील के बाद अडानी इंटरप्राइजेज को इजरायल के स्टार्टअप्स की तरफ से उपलब्ध तकनीकी सुविधाओं को पाने में सहायता मिलेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 5, 2022/6:38 pm IST

Adani group: अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने गुरुवार को जानकारी दी कि उसने अडानी ग्रुप ने इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। बता दें कि इस डील में अत्याधुनिक इनोवेशन प्लेटफॉर्म का निर्माण शामिल है। कंपनी का कहना है कि इस डील के बाद अडानी इंटरप्राइजेज को इजरायल के स्टार्टअप्स की तरफ से उपलब्ध तकनीकी सुविधाओं को पाने में सहायता मिलेगी। समझौते की वजह से अडानी ग्रुप जलवायु परिवर्तन, साइबर, एआई, आईओटी, 5जी, एग्रीकल्चर के टेक्नोलॉजी विकसित करेगा। ये सभी अडानी समूह के मुख्य व्यवसाय हैं। इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी (IIA) एक सार्वजनिक-वित्त पोषित एजेंसी है जो इज़राइल की इनोवेशन नीतियों की देखरेख करती है।

Read More:छात्रों ने निकाली ‘बेरोज़गार तिरंगा यात्रा’, अपनी इन मांगों को लेकर सड़कों लगाए जमकर नारे

इजरायल इनाेवेशन अथॉरिटी को IIA के नाम से भी जाना जाता है। तकनीकि के क्षेत्र में IIA नए विचारों को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें सशर्त अनुदान मुहैया कराता है। भविष्य की तकनीक का आधार तैयार करने के लिए भी IIA इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया करता है। एक बयान में कहा गया है कि यह सहयोग मौजूदा साझेदारियों को और गहरा करेगा जो अडानी ने पिछले छह वर्षों में इजरायल में पहले ही स्थापित किया है।

Read More:सिर्फ 9 रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये एयरलाइन कंपनी दे रही ऐसा मौका 

एक प्रेस रिलीज में बताया गया, ‘तकनीकी क्षेत्रों में कार्य कर रहे इजरायली स्टार्टअप्स और दूसरी इनोवेशन कंपनियों को देखकर अडानी ग्रुप उनमें से चुनाव कर पाएगा। जो प्रोजेक्ट्स अप्रूव्ड हैं उनमें अडानी ग्रुप द्वारा सहायता की जाएगी और इसमें इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी मदद करेगी। इस समझौते में अडानी ग्रुप के लगभग सभी प्रमुख कारोबार जलवायु परिवर्तन और कृषि से लेकर साइबर, एआई और 5जी शामिल हैं।

Read More:इस फेमस मीम को सीएम ने किया ट्वीट, लिखा ‘देख रहा है बिनोद…’, जानें किसकी तरफ है इशारा

इस डील के बारे में अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के सीईओ करण अडानी ने बताया, ‘इजरायल के अंदर हमारे संबंधों को गहरा करने में इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ साझेदारी एक बड़ा कदम साबित हुआ है। यह हमें सैकड़ों अत्याधुनिक तकनीकों तक पहुंचने का मंच देता है और इसके साथ ही यह इजरायल को भी उत्पादन जारी रखने के लिए मोटिवेट करता है।

Read More:पढ़ाई-लिखाई छोड़ छात्र स्कूल के सामने में बैठे धरने पर, अधिकारियों के खिलाफ निकाली भड़ास