अब तक का सबसे बड़ा दान देगा अडाणी समूह, स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए 60 हजार करोड़ रुपये खर्च का वादा

Adani group 60 thousand crore rupee charity: अडाणी समूह कॉरपोरेट जगत में सबसे बड़ा दान देने की घोषणा की है। अडाणी समूह की ओर से 60 हजार करोड़ दान देने की घोषणा की गई।

Edited By: , June 24, 2022 / 11:45 AM IST

Adani group 60 thousand crore rupee charity: नई दिल्ली। एशिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक गौतम अडाणी और उनके परिवार ने उनके 60वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में 60,000 करोड़ रुपये दान में देने का संकल्प लिया है। अडाणी समूह ने एक बयान में कहा कि यह दान स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में दिया जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दान का प्रबंधन अडाणी फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा। अडाणी पहली पीढ़ी के उद्यमी हैं और उन्होंने एक छोटी सी कृषि व्यापारिक फर्म को एक विशाल कारोबारी साम्राज्य में बदल दिया।

read more: रेल क्षेत्रीय प्रबंधक की हादसे में मौत, तीसरी लाइन में काम के दौरान मेमू ट्रेन की चपेट में आए 

समूह का कारोबार कोयला व्यापार और खनन, बंदरगाहों और हवाई अड्डों, बिजली उत्पादन, गैस वितरण, हरित ऊर्जा, डेटा सेंटर और सीमेंट तक फैला है।

दान की संपत्ति महज 8 फीसदी हिस्सा

Adani group 60 thousand crore rupee charity: दान के लिए दी गई राशि अडाणी की 92 अरब डॉलर की संपत्ति का महज आठ फीसदी हिस्सा है। बयान में कहा गया है कि गौतम अडाणी के पिता शांतिलाल अडाणी की जयंती और गौतम अडाणी के 60वें जन्मदिन पर, अडाणी परिवार ने कई सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड़ रुपये का दान दिया है।

read more: हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, सार्वजनिक स्‍थान पर हुई बदसलूकी तभी लागू होगा SC-ST एक्‍ट

यह भारतीय कॉरपोरेट इतिहास के सबसे बड़े दान में से एक है और इसके साथ ही वह अजीम प्रेमजी, मार्क जुकरबर्ग और वॉरेन बफेट जैसे वैश्विक अरबपतियों की श्रेणी में शामिल हो गया है।